Thursday, June 17, 2021

24 घंटों में सामने आए 796 मामले, 35 लोगों हुई मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

नई दिल्ली। जारी लॉकडाउन के बीच भी देश में लगातार तेज गति से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में बीते 24 घंटो में संक्रमण के 796 मामले सामने आए है। वहीं 35 लोगों की वायरस की वजह से मौत हो गई है। अच्छी खबर ये है कि बीते एक दिन में 141 संक्रमित मरीज बिल्कुल ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि देश में अब तक कुल 857 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं।

इसे भी पढ़े: पीएम मोदी के निर्देश के बाद काम पर लौटे केंद्रीय मंत्री और उनके अधिकारी

वहीं जानलेवा वायरस की चपेट में आकर अब तक कुल 308 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रटरी लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि नेशनल कैडेट कोर्ड की भी मदद ली जा रही है। अब तक 50,000 से ज्यादा लोगों ने वॉलंटियर किया है। वहीं अब तक 30 करोड़ से ज्यादा लोगों ने 28 हज़ार 256 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की है। वहीं गृह मंत्रालय की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि, जो सूक्ष्म, लघु और मध्य उद्यम के तहत जरूरी सेवाओें के लिए काम कर रहे हैं।

उनके काम में रोकटोक नहीं होनी चाहिए। वही आईसीएमार की ओर से कहा गया कि कल तक 2 लाख 6 हज़ार 212 सैंपल कोरोना टेस्ट किए गए हैं। इतना डरने की जरूरत नहीं है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अनुसार, रमन आर गंगाखेडकर ने बताया कि हमारे पास अभी अगले 6 हफ्ते के लिए टेस्टिंग किट का स्टॉक है।

इसे भी पढ़े: धोनी अभी दो-तीन साल और आईपीएल में खेलेंगे : वीवीएस लक्ष्मण

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here