सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों से सख्ती से निपटेगी सरकार, जल्द बनाने जा रही है ये कानून

28
narottm mishra

मध्य प्रदेश। राज्य में हिंसा करने और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों से अब मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार सख्ती से निपटेगी। इसके लिए जल्द ही कानून बनाया जाएगा। यह जानकारी प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी।

इसे भी पढ़ें:-लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाएगी शिवराज सरकार, 5 साल की सजा का होगा प्रावधान

बता दें कि शिवराज सरकार सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों से सख्ती से निपटने के आदेश पहले ही दे चुकी है, जिसके तहत आरोपियों के घर और संपत्ति को नष्ट किया जा सकता है,लेकिन अब सरकार इस पर जल्द ही कानून बनाने वाली है। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया कर्मियों को बताया कि राज्य की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का अधिकार किसी को नहीं है, अब जो भी राज्य की संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा उससे सख्ती से निपटा जायेगा। उन्होंने कहा ‘जहां से पत्थर आएंगे, उन्हीं के घर के पत्थर निकाले जाएंगे।

दिग्विजय सिंह और राहुल पर निशाना साधा

अब पत्थर चलाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। साथ ही सूबे की सरकार ऐसे लोगों से निपटने के लिए कानून बनाने पर विचार कर रही है।’ हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि नया कानून कैसा होगा और उसमें क्या-क्या चीजें होंगी, इस पर फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी। गृह मंत्री ने कहा जिस तरह से हम पहले लव जिहाद का कानून लेकर आये थे, उसी तरह से अब सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कानून लेकर आएंगे। इस दौरान मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और राहुल गांधी पर निशाना साधा।

इसे भी पढ़ें:-भाजपा कार्यालय से सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर बोला हमला, शिवराज की तारीफ