तीन आवासीय भवन सहित फारूख अब्दुल्ला की करोड़ों की 6 संपत्तियां जब्त

186

नई दिल्ली/श्रीनगर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला पर बड़ी कार्रवाई करते हुए जे एंड के क्रिकेट एसोसिएशन मामले में 11.86 करोड़ रुपए मूल्य की छह संपत्तियों को जब्त कर लिया है। यह जानकारी ईडी के सूत्रों ने दी है। समाचार एजेंसी को दी गई एक जानकारी में कहा गया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अब्दुल्ला की 6 संपत्तियों को जब्त किया गया है। इन जब्त की गई संपत्तियों में तीन आवासीय भवन और दो प्लॉट शामिल हैं। ईडी ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूख अब्दुल्ला की संपत्तियां धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जब्त की गई है।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी की रतन टाटा ने की तारीफ, कहा- उनकी कोशिशें कॉस्मेटिक नहीं

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि जब्त की गई संपत्तियों में श्रीनगर में गुप्कर रोड स्थित निवास, तहसील कटिपोरा के तन्मर्ग में और सुंजवान जम्मू भटिंडी गांव की संपत्तियां शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान मालूम चला कि 2005-06 से दिसंबर 2011 तक जेकेसीए ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से 109.78 करोड़ रुपए हासिल किए थे।

उन्होंने आगे कहा कि वर्ष 2006 और जनवरी 2012 के बीच फारूख अब्दुल्ला जेकेसीए के अध्यक्ष थे इस दौरान उन्होंने जेकेसीए में पदाधिकारियों की नियुक्ति करने में अपने पद और रसूख का दुरुपयोग करते हुए जेकेसीए फंडों की वैधता के उद्देश्य से उन्होंने वित्तीय अधिकार दिए।

इसे भी पढ़ें: गुरुद्वारा पहुँच कर पीएम मोदी ने सर्वोच्च बलिदान के लिए तेगबहादुर को दी श्रद्धांजलि, कयासबाजी तेज