चुनावी दौर : ऐसा पहली बार होगा, विपक्षी नेता एक साथ एक जिलें में करेंगे रैलियां

35
amit

पश्चिम बंगाल में चुनाव को लेकर सभी पार्टियां (all parties) एक के बाद एक हर वो काम करने को तैयार हैं जिससे उनको जनता का वोट मिल सके। चुनाव की तारीखें (Election dates) जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां जनता को अपने पक्ष में करने की कोशिशें तेज कर रही हैं। राज्य के लिए गुरुवार का दिन काफी खास है। राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार को लेकर थोड़ी ही दूरी पर अलग-अलग स्वतंत्र रैलियों को संबोधित करेंगे। चनावी दौर में ऐसा पहली बार है जब एक ही समय और जिले में बनर्जी और शाह रैलियां करेंगे।

इसे भी पढ़ें-बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस में पड़ी डकैती, विरोध करने पर यात्री को मारी गोली, सुरक्षा दावों की खुली पोल

शरणार्थी परिवार के साथ करेंगे भोजन

चुनावी रैली में भाजपा ग्रहमंत्री अमित शाह भारत सेवाश्रम संघ में पूजा के बाद गंगासागर के कपिल मुनि आश्रम का दौरा करेंगे। यहां वे नारायणपुर गांव में गरीब शरणार्थी परिवार के बीच भोजन करेंगे। इसके बाद वे काकद्वीप में भाजपा की पांचवीं परिवर्तन रैली को हरी झंडी दिखाएंगे।

उधर चुनावी विपक्ष पार्टी की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को कोलकाता के अस्पताल में राज्य मंत्री जाकिर हुसैन से मिलने के लिए पहुंचीं। मंत्री जाकिर पर जानलेवा हमला हुआ था। जिसकी वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। बुधवार रात को अज्ञात लोगों ने मुर्शिदाबाद में मंत्री जाकिर पर बम फेंक दिया था जिसमें वे घायल हो गए हैं और उनका इलाज चल रहा है।

सेवाश्रम संघ से बचपन से ही जुड़ा हूं

भाजपा के ग्रह मंत्री अमित शाह भारत सेवाश्रम में आरती करने के बाद कहा कि देश की सेवा कदम-कदम पर करने की जरूरत है। इसकी स्थापना उस समय की गई थी, जब देश को इसकी बहुत जरूरत थी। मैं बचपन से ही भारत सेवाश्रम संघ से जुड़े हुआ हूं। आश्रम की ओर से लोगों में सेवा के प्रति जागरुकता बढ़ाई गई है। आश्रम की प्रेरणा से श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल का मुद्दा उठाया था, वरना आज बंगाल भी बांग्लादेश में होता।

इसे भी पढ़ें-Weather Update: कहीं होगी तेज बारिश तो कहीं पड़ सकते हैं ओले , जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम