सर्वदलीय बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, पीएम बोले-मेरे और किसानों के बीच सिर्फ इस बात की दूरी

74
pm nrendra modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बजट सत्र को लेकर आयोजित सर्वदलीय बैठक में किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा वह स्तर पर किसानों से बातचीत को तैयार हैं। किसान और सरकार के बीच बातचीत का रास्ता हमेशा खुला है। प्रधानमंत्री ने कहा ‘कृषि कानूनों पर भले ही अभी सरकार और किसानों के बीच आम सहमति नहीं बन पायी है, लेकिन सरकार ने किसानों ने सामने सभी विकल्प खुले रखे हैं, वह जब चाहे इस पर चर्चा कर सकते हैं। पीएम ने कहा किसान और मेरे बीच सिर्फ एक कॉल की दूरी है।

सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा, बैठक में सभी पार्टियों को बोलने का मौका दिया जायेगा और सरकार हर मुद्दे पर चर्चा करेगी। उन्होंने कहा, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा किसानों को दिया गया ऑफर अभी भी बरकरार है। सर्वदलीय बैठक को लेकर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि आज कई सर्व दलीय बैठक में कुल 18 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया। बैठक में किसानों और कृषि कानूनों को लेकर भी चर्चा की गयी। बैठक में छोटी पार्टियों को भी अधिक समय देने पर सहमति बनी। इस दौरान सभी विपक्षी दलों को आश्वस्त किया गया की सरकार कृषि कानूनों समेत सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार हैं।

विपक्षी दलों ने किया था राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार 

बता दें बजट सत्र के पहले दिन कृषि कानूनों के विरोध और किसान आन्दोलन के समर्थन देने के लिए 20 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया था इसलिए अब सरकार की कोशिश है कि बजट सत्र में हंगामा ना हो। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि बजट सत्र सुचारू रूप से चले और उसमे कोई व्यवधान न आये। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी, संसदीय कार्यराज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल और वी मुरलीधरन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें:-कांग्रेस सहित ये 16 राजनीतिक दल करेंगे राष्ट्रपति के अभिभाषण का बायकॉट