आज से मेट्रो में सफर करेंगे दिल्ली वासी, यात्रा से पहले इन नियमों को जरूर अपनाएं

0
27
Delhi

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी के चलते अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है हर रोज एक ऐसी संख्या में तेजी से कमी आ रही है। कमी को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार यानी 7 जून से दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है।

सबसे ज्यादा खुशी दिल्ली वासियों को इस बात की है कि लाइफलाइन कही जाने वाली दिल्ली मेट्रो भी आज से खुल गई है जिसे संक्रमण के चलते रोक दी गई थी करीब डेढ़ महीने बाद लोग दिल्ली मेट्रो में सफर करेंगे हालांकि चालू करने के साथ ही कुछ नियम भी बनाए गए हैं। जिनको ध्यान में रखना बहुत आवश्यक है।

 

इन नियमों का रखें ध्यान

मैं स्टार्टिंग बीच में दिल्ली मेट्रो को रोक दिया गया था लेकिन हालात को देखते हुए अब फिर से या सुविधा शुरू हुई है। हालांकि अभी 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ ही मेट्रो चलेगी। ऐसा कहा गया है कि मेट्रो की सीट में सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए बैठना होगा।

सोमवार को शुरू हुई मेट्रो सुविधा में सिर्फ आदि ट्रेनें ही सर्विस में आएंगी। अभी मेट्रो 5 से 15 मिनट के अंतर पर स्टेशन में दौड़ेगी। बुधवार के पास से दिल्ली मेट्रो की सभी ट्रेन सर्विस में जिसके बाद से मेट्रो स्टेशन पर लगातार मेट्रो ट्रेन चलेगी।

दिल्ली मेट्रो में लोगों के पास सैनिटाइजर सोशल डिस्टेंसिंग जैसे बनाए हुए नियमों का पालन करने की अपील की है। साथ ही लोगों से यह भी कहा गया है कि वह अपने तय समय से पहले पहुंचने का प्रयास करें। जिससे आपको सफर करने में कोई दिक्कत परेशानी ना हो।

दिल्ली मेट्रो स्टेशन के बाहर गाइडलाइंस की जानकारी दी गई है मेट्रो स्टेशन विकसित होती थी। ठीक उसी प्रकार होगी।

इसे भी पढ़ें-दर्दनाक हादसा : भाई के बर्थडे पार्टी में छाया मातम, 4 साल की बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ