उत्तर भारत में कल से शुरू होगा सर्दी का कोहराम, कोहरे के साथ तापमान में होगी गिरावट

10021

दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में कल से कड़कड़ाती सर्दी पड़ने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 7 जनवरी से उत्तर पूर्वी भारत कोहरा छाया रहेगा। ऐसी स्थिति अगले तीन दिन तक बनी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में पारा और नीचे जा सकता है। भारत मौसम विभाग के दिल्ली क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव का कहना है कि, दिल्ली में आगामी तीन से चार दिनों तक मौसम तो साफ रहेगा। लेकिन 8 जनवरी की रात में या फिर 9 जनवरी की सुबह राजधानी में हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में कल से मौसम जरूर साफ़ रहेगा लेकिन सर्दी अभी और बढ़ेगी। राजधानी में कल से तापमान और गिरावट देखने को मिलेगी। 8 जनवरी को न्यूनतम तापमान लगभग 8 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, रोहिंग्या को लेकर इन शहरों में की छापेमारी

दिल्ली के कई क्षेत्रों में आज चौथे दिन भी बारिश हुई और ओले भी गिरे। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह करीब 7 बजकर 30 मिनट पर बारिश हुई। इस दौरान घने बादलों की वजह से विजिबिलिटी भी काफी घट गई थी।  दिल्ली में आज हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिसका प्रभाव ट्रैफिक पर भी पड़ा। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, पंचवटी रेड लाइट पर जलभराव होने की वजह से आजादपुर से मुकरबा चौक तक की सड़क पर ट्रैफिक पर असर पड़ा है। कृपया इस मार्ग से जाने से परहेज करें।

राजधानी में बीते शुक्रवार को पिछले 15 वर्ष का रिकॉर्ड टूटा था और न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। इस दौरान घना कोहरा होने की वजह से विजिबिलिटी जीरो हो गई थी। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के पहाड़ी क्षेत्रों में जमकर बारिश और बर्फ़बारी हो रही है। आने वाले खुश दिनों में न्यूनतम तापमान में दोबारा गिरावट देखने को मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: जानें 69 प्रतिशत भारतीय क्यों हिचक रहे हैं कोरोना वैक्सीन लगवाने से