Friday, October 22, 2021

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर गडकरी ने ली टेस्ट ड्राइव, 160 KM की गति से दौड़ी कार

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर चल रहे काम का निरीक्षण करने आज खुद रतलाम पहुंचे। जहां उन्होंने बन रहे हाईवे कार दौड़वाकर देखी थी। केंद्रीय मंत्री की कार एक्सप्रेस-वे पर 160 किलो मीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही थी। इसका वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया अपर वायरल हो रहा है। नितिन गडकरी ने पहले दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण हेलीकॉप्टर से किया और इसके बाद वो खुद कार में सवार होकर एक्सप्रेस वे पहुंच गए।

इसे भी पढ़ें : सरकार बनने पर विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी होगी बहाल, बनेगा गोमती किनारे भव्य मंदिर

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का केंद्रीय नितिन गडकरी शुक्रवार को जायजा ले रहे थे। एक्सप्रेस वे का चल रहे काम को देखने के लिए वो मध्य प्रदेश भी गए थे। जहां उन्होंने रतलाम जिले के जावरा में निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का उन्होंने निरीक्षण किया। केंद्रीय मंत्री ने एक्सप्रेस-वे के काम और उसकी गुणवत्ता को देखा। नितिन गडकरी ने टेस्ट ड्राइव के बाद कहा कि ‘निर्माण में लगी कंपनी को हमने पहले ही गुणवत्ता बेहतर रखने की हिदायत दे दी थी। गति परीक्षण भी सफल रहा है। इस एक्सप्रेस-वे पर प्रस्तावित स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा है।

केंद्रीय मंत्री ने करीब 45 मिनट तक एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। उनके साथ इस दौरान बीजेपी सांसद गुमानसिंह डामोर, अनिल फिरोजिया और सुधीर गुप्ता व रतलाम जिले के विधायक चेतन्य कश्यप, डॉ. राजेन्द्र पांडेय सहित अन्य मौजूद थे। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे मध्य प्रदेश के तीन जिलों रतलाम, मंदसौर एवं झाबुआ से होकर गुजरेगा। इसकी लंबाई 245 किलोमीटर है। पहले चरण में 8 लेन और दूसरे चरण में 12 लेन की सड़क का निर्माण प्रस्तावित है। माना जा रहा है कि नवंबर 2022 तक इसका काम पूरा हो सकता है।

गुजरात के भरूच में भी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण भी गडकरी ने किया। गुजरात में 423 किमी सड़क का निर्माण 35,100 करोड़ रुपए की लागत से हो रहा है। इस एक्सप्रेस-वे के अंतर्गत प्रदेश में 60 मेजर ब्रिज, 17 इंटरचेंज, 17 फ़्लाइओवर और 8 आरओबी भी बनेंगे।

इसे भी पढ़ें : अखिलेश यादव को छोड़ थामा बीजेपी का हाथ, राजघराने से ताल्लुक रखती हैं बीहड़ की ये रानी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -