खुद को बड़ा हनुमान भक्त बताने में जुटी बीजेपी और आप, नेताओं ने शुरू किया चालीसा का पाठ

39

दिल्ली के चांदनी चौक में गुरुवार रात बने हनुमान मंदिर के बाद राजधानी में दोबारा सियासत शुरू हो चुकी है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी अब खुद को ज्यादा बड़ा हनुमान भक्त बताने में जुट गई हैं। शुक्रवार को जहां मंदिर में बीजेपी नेताओं ने पूजा पाठ और भजन किया था। वहीं शनिवार को आप नेता दुर्गेश पाठक चांदनी चौक के आप विधायक प्रह्लाद सिंह साहनी के साथ मंदिर पहुंच गए हैं। इसके बाद आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के लिए मुलायम की बहू अपर्णा ने दिए 11 लाख, परिवार को लेकर दिया बड़ा बयान

हनुमान मंदिर के पुजारी अशोक कुमार शर्मा ने मीडिया से बताया है कि, शनिवार को पूरा दिन मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ होगा। मंदिर को गुब्बारों से सजाया गया है और भगवा झंडे लगाए गयें हैं। बीजेपी के नेता भी मंदिर आएंगे। पुजारी से जब इस बारे में सवाल किया गया कि, हनुमान मंदिर दोबारा बनवाने की अनुमति किसने दी थी। तो उन्होंने कहा कि, उनके पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। वहीं कोर्ट में मंदिर की कमेटी क्या जवाब देगी। इस बारे में भी उनके पास स्पष्टीकरण नहीं है।

आप नेता दुर्गेश पाठक से मीडिया ने सवाल किया तो वो राजनीतिक टिप्पणी बचते हुए दिखाई दिए। वहीं उन्होंने कहा कि, कोर्ट में स्थिति बताने का कोशिश करेंगे। आप नेता ने कहा कि, हनुमान जी के भक्तों ने मंदिर बनाया है। देश में जो संकट है, उसे हनुमान जी अच्छा करें। मेरी आस्था है इसलिए मैं यहां आया हूँ। कोर्ट से कहेंगे कि, कोई रास्ता निकालें। मंदिर बना है तो रास्ता भी निकल जायेगा। आज पूजा पाठ का समय है। ईश्वर बीजेपी को सदबुद्धि दे।

गौरतलब है कि, दिल्ली उच्च न्यायालय ने वर्ष 2015 में उन धार्मिक स्थलों को हटाने की बात की थी, जो गैर-कानूनी रूप राजधानी में बने हुए हैं। कोर्ट ने अपने इस आदेश को दोबारा फिर वर्ष 2020 में दोहराया। इसके बाद भी लगभग 50 वर्ष पुराने चांदनी चौक स्थित हनुमान मंदिर को निगम द्वारा तोड़ा गया था। इस मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में भी एक याचिका डाली गई थी, लेकिन कोर्ट ने मामले की सुनवाई करने से इंकार कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: धार्मिक किताबों की आड़ में छापी जा रही ऐसी किताबें, अब हुई कार्रवाई