Friday, October 22, 2021

यौन शोषण की दोषी युवती को कोर्ट ने सुनाई 20 की साल सजा, स्कूल में इस तरह बच्चे को बनाया शिकार

- Advertisement -
- Advertisement -

हैदराबाद। एक बच्चे का यौन शोषण (Sexual Abuse) करने के आरोप में 27 वर्ष की एक युवती को दोषी पाया गया है। मामला हैदराबाद (Hyderabad) का है, जहां बच्चे का यौन शोषण युवती ने स्कूल में किया था। दुष्कर्म और पॉक्‍सो एक्‍ट की सुनवाई के लिए गठित स्पेशल कोर्ट ने दोषी युवती को 20 वर्ष की सजा सुनाई है और उस पर 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। मामला दिसंबर 2017 का है और दोषी युवती का नाम ज्‍योति उर्फ मंजुला है। जो उस स्कूल में केयरटेकर का काम करती थी, जहां पीड़ित बच्चा पढ़ाई करता था। बच्‍चे के पिता की शिकायत पर चंद्रयानगुट्टा पुलिस (Chandrayangutta Police) ने ज्‍योति खिलाफ केस दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी पर पॉक्‍सो एक्‍ट समेत आईपीसी की अन्‍य गंभीर धाराएं मामला दर्ज किया था।

इसे भी पढ़ें : सरकारी पेंशन चेक करवाने पहुंचे बुजुर्ग के खाते में आए 52 करोड़ रुपए, जानें मामला

बच्चे के पिता ने अपनी शिकायत में कहा था कि ‘उन्हें अपने बच्चे के शरीर पर जलाए जाने के निशान मिले थे। बच्चे से जब इन निशानों के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसे स्‍कूल की नई केयरटेकर गलत ढंग से छूती है। बच्चे ने बताया कि दोषी केयरटेकर ने कुछ दिन पहले ही स्‍कूल ज्‍वाइन किया था और जो हमेशा उससे खराब बर्ताव करती थी। पुलिस ने भी जब बच्चे से मामले को लेकर बात की तो पीड़ित ने बताया कि केयरटेकर ने उसे धमकी देते हुए कहा कि वो इस बारे में किसी को कुछ भी न बताये। दोषी युवती ने उसे डराने के लिए कई बार सिगरेट से जलाया भी था।

धमकी देने के बाद युवती ने बच्चे के साथ यौन शोषण भी किया। कई बार उसने लगातार बच्चे को अपनी हवस का शिकार बनाया और उसे धमकी भी देती रही। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी युवती के जांच हुई और जांच रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने युवती को दोषी मानते हुए 20 साल की जेल और 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

इसे भी पढ़ें : पत्नी से अप्राकृतिक दुष्कर्म करने के आरोप में यूपी पुलिस के दरोगा पर गिरी गाज

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -