कोर्ट ने इस मामले में अमित शाह को भेजा समन, 22 फरवरी को पेश होने का दिया आदेश

240
amit shah mamata bainrji

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अभी विधानसभा चुनाव की तारीख भले ही अभी घोषित नहीं हुईं है,लेकिन यहां चुनावी सरगर्मियां तेज हो चुकी है। इसी बीच यहां की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने होम मिनिस्टर अमित शाह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है। इस केस में अब सुनवाई करते हुए एमपी-एमएलए की स्पेशल कोर्ट ने शाह को 22 तारीख को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। हालांकि कोर्ट ने उन्हें यह छूट दी है कि वह अपना पक्ष अपने वकील के जरिए भी रख सकते हैं। इसके लिए उन्हें व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट आने का दबाव नहीं है।

इसे भी पढ़ें:-जब तक जिंदा हूं दंगा कराने वाली बीजेपी को सत्ता में आने नहीं दूंगी : ममता

इस बारे में अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु का कहना है कि पश्चिम बंगाल कि स्पेशल कोर्ट ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को व्यक्तिगत तौर पर या फिर अपने वकील के जरिये आगामी 22 फरवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। यह मामला साल 2018 की एक रैली में अमित शाह द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर करप्शन के आरोप लगाए थे, जिस पर अभिषेक ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर का दिया था, जिसकी अब सुनवाई हो रही है। बता दें कि बता दें कि 11 अगस्त 2018 को बीजेपी की युवा स्वाभिमान रैली के दौरान अमित शाह ने ममता बनर्जी के भतीजे पर करप्शन के आरोप लगाए थे।

अमित शाह के बयान का भी दिया हवाला 

रैली में शाह ने कहा था, ‘…नारदा, शारदा, रोज वैली, सिंडिकेट करप्शन, भतीजे का करप्शन। ममता बनर्जी ने लगातार भ्रष्टाचार किए।’ इसके अलावा केस दायर करते समय अभिषेक बैनर्जी ने अमित शाह के एक और बयान का हवाला दिया है, जिसमें शाह ने कहा था ‘बंगाल के गांवों के लोगों क्या आपके गांव तक पैसा पहुंचता है? जोर से बताइए। क्या आपके गांव तक पैसा पहुंचता है? यह कहां चला जाता है? मोदी जी भेजते हैं। आखिर 3,59,000 करोड़ रुपया कहां चला गया? क्या यह भतीजे और सिंडिकेट को गिफ्ट कर दिया गया। या फिर तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।’

इसे भी पढ़ें:-ममता बनर्जी को उनकी ही पार्टी के विधायक दीपक हल्दर ने दिया बड़ा झटका