Thursday, January 20, 2022

दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकामयाब, गाजीपुर में बैग में मिला IED, किया गया ब्लास्ट

एक पीसीआर कॉल शुक्रवार सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर मिली थी। इसके में बताया गया कि एक संदिग्ध बैग गाजीपुर इलाके में मिला है, जिसमे बम है। सूचना के आधार पर मौके पर स्थानीय पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पहुंची और इलाके को सबसे पहले सुरक्षित कर लिया गया।

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली के गाजीपुर इलाके से बुधवार को एक सदिग्ध बैग मिलने से सनसनी फैल गई। बैग में बम होने की सूचना पर मौके पर पहुंची एनएसजी पहुंची, जिसने बैग को एक मैदान में बड़े गड्ढे में ब्लास्ट कर निष्क्रिय कर दिया। संदिग्ध बैग में विस्फोटक होने की हिंट दिल्ली पुलिस ने एनएसजी को दी थी और जब बैग की जांच की गई तो सभी की आंखें फटी रह गईं क्योंकि बैग में आईईडी था। इसके बाद मौके पर जेसीबी बुलाकर एक बड़ा गड्ढा खोदा गया, जिसमे आईईडी ब्लास्ट कराया गया। दिल्ली में बम मिलने के बाद स्पेशल सेल की टीम सक्रिय हो गई है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। टीम अब यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि, बम आया कहा से और इसे कहां ले जाकर लगाने की तैयारी थी।

इसे भी पढ़ें : CM योगी के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा की सीटें भी हुईं फाइनल, SP से निपटने के लिए BJP ने बनाया ये मास्टर प्लान

दिल्ली पुलिस का कहना है कि, एक पीसीआर कॉल शुक्रवार सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर मिली थी। इसके में बताया गया कि एक संदिग्ध बैग गाजीपुर इलाके में मिला है, जिसमे बम है। सूचना के आधार पर मौके पर स्थानीय पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पहुंची और इलाके को सबसे पहले सुरक्षित कर लिया गया। इसके बाद एनएसजी की टीम और बम निरोधक दस्ता भी पहुंचा।

बैग में बम होने की सूचना पर तुरंत एक मैदान में बड़ा गड्ढा जेसीबी की मदद से खोदा गया, जिसमे आईईडी बूम को निष्क्रिय किया गया। मामले को लेकर दिल्ली पुलिस एहतियातन सभी SOP को फॉलो करवा रही है। इलाके में बम की सूचना मिलते ही क्षेत्र को घेर लिया गया और लोगों को घटनास्थल की तरफ न आने की हिदायत दी गई। फिलहाल मामले की जांच जारी है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र के सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाले जा रहे हैं। ज्ञात हो, इससे पहले 9 दिसंबर को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में बम धमाका हुआ था। जो इंटेसिटी बम ब्लास्ट था। इस मामले में पुलिस ने एक वैज्ञानिक को गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें : बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने CM योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर दिया बड़ा बयान, कहा – उन्हें तो मुस्लिम भी…

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -