कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, राहुल—प्रियंका सहित दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

45

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का आज निधन हो गया है। वह 93 वर्ष के थे। खराब सेहत के चलते उन्हें कल रात को एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। रविवार को ही उनका जन्मदिन भी था। मोतीलाल वोरा काफी लंबे समय तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष रहे। वह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके रह चुके हैं। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राहुल गांधी सहित तमाम दिग्गज नेताओं ने दुख जताते हुए श्रद्वांजलि अर्पित किया है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने की मोदी सरकार की तारीफ, कही ये बड़ी बात

मोतीलाल वोरा का गांधी परिवार से बेहद करीबी रिश्ता था। वर्ष 2018 में राहुल गांधी ने बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए मोतीलाल वोरा से कोषाध्याक्ष की जिम्मेदारी लेते हुए इसका दायित्व अहमद पटेल को दे दिया था। बता दें कि अहमद पटेल का भी बीते दिनों निधन हो गया था। ऐसे में कांग्रेस के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शोक जताते हुए ट्वीट किया है कि मोतीलाल वोरा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा जी की दुःखद मृत्यु कांग्रेस पार्टी के लिए अपूर्णीय क्षति है। उन्होंने जीवन के अंत समय तक देश व पार्टी की सेवा की है। ईश्वर उनके परिवार व शुभचिंतकों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। वहीं कांग्रेस पार्टी की तरफ से शोक व्यक्त किया गया है। इसी क्रम में राहुल गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की है।

इसे भी पढ़ें: बाहुबली विधायक का पोता गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तार, इस गायिका ने दर्ज कराया था मामला