रोहिंग्या बस्ती पर चला CM योगी का बुलडोजर, अवैध कब्जे से मुक्त कराई 5.21 एकड़ जमीन

0
453

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) का बुलडोजर दिल्ली के मदनपुर खादर (Madanpur Khadar) इलाके में चला है। जहां सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जे को गुरुवार ध्वस्त कर दिया है। दिल्ली में मौजूद यूपी सिचाई विभाग (UP Irrigation Department) की जमीन पर रोहिंग्या कैंप (Rohingya Camp) अवैध रूप से लगाए गए थे, जिन्हे आज बुलडोजर की मदद तोड़ दिया गया। योगी सरकार लगातार प्रदेश में अवैध निर्माण को ध्वस्त कर रही है। प्रदेश में कई बड़ी अवैध इमारतों को अब तक ध्वस्त किया जा चुका है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सिचाई विभाग की दिल्ली के अलग-अलग इलाकों जसोला, आली, जैतपुर, खुरेजी, ओखला, मदनपुर खादर, सैदाबाद, मोलरवंद खास में जमीन है।

इसे भी पढ़ें: संसद से लेकर जंतर-मंतर तक नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, बढ़ाई गई सुरक्षा

योगी सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने सरकार कार्रवाई को लेकर एक वीडियो ट्वीट किया है। महेंद्र सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली में फिर से चला योगी का बुलडोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्यवाही, मदनपुर खादर में सुबह 4 बजे ही कार्यवाही कर सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे से रोहंगिया केम्पों को हटाया गया एवं अवैध कब्जे तोड़े गए। उ.प्र.सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई।

रोंहिग्या शरणार्थी दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास भी बड़ी संख्या में बस्ती बनाए हुए हैं। पिछले दिनों इन झुग्गी बस्तियों में आग लग गई थी, जिसमे यहां रहने वाले लोगों का भारी नुकसान हुआ था। कई माफियाओं की जमीन उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले दिनों अपने कब्जे में ली हैं और उनके अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हाल ही में कहा था कि माफियाओं की अवैध ज़मीन और संपत्ति लेकर सरकार उसे गरीबों को देने का काम कर रही है। सीएम ने कहा था कि हमारी सरकार में विकास भी होगा और विनाशकारी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी।

इसे भी पढ़ें: भाभी से दूल्हे ने किया दुष्कर्म, आरोपी भाई-बहन गिरफ्तार, जानें मामला