सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में अभिषेक की पत्नी से की पूछताछ, ममता बोलीं-हमें जेल से न डराएं

64
CBI COAL SCAM

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी के भतीजे अभिषके बैनर्जी पर अब सीबीआई ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आज अभिषेक की पत्नी रुजिरा से कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ करने के लिए सीबीआई उनके घर पहुंची है। इससे पहले सीबीआई ने इस केस में सोमवार को अभिषेक की साली मेनका गंभीर से तीन घंटे तक पूछताछ की थी। वहीं सीबीआई के पहुंचने से पहले ममता बैनर्जी अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक के घर पहुंच चुकी थी।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक की पत्नी को रुजिरा को समन भेजा था, जिसका सोमवार को जवाब देते हुए रुजिरा ने कहा था कि सीबीआई मंगलवार को पूछताछ के लिए उनके घर अपनी टीम भेजे। जब रविवार को सीबीआई की एक टीम समन लेकर रुजिरा के कोलकाता स्थित घर गयी थी तब वह घर पर मौजूद नहीं थी।

11 से तीन बजे तक का दिया था समय

समन का जवाब देते हुए रुजिरा ने सीबीआई ने मंगलवार को 11 बजे तीन बजे के बीच किसी भी समय अपने आवास पर आने को कहा था। उन्होंने सीबीआई को लिखे एक पत्र में कहा, ”हालांकि मैं इस कारण से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है या जांच का विषय क्या है, आप अपनी सुविधानुसार कल 23 फरवरी 2021 को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न दोपहर तीन बजे के बीच मेरे आवास पर आ सकते हैं।” उन्होंने कहा कि आप कब आएंगे कृपया इसकी जानकारी मुझे दे दें।

ममता ने केंद्र पर किया तीखा प्रहार

गौरतलब है कि अभिषेक बैनर्जी की पत्नी रुजिरा को कोयला चोरी मामले में सीबीआई द्वारा नोटिस भेजने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी ने केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया था और कहा था ‘जब तक उनके अंदर जान है, वह किसी भी तरह की धमकी से डरने वाली नहीं हैं।’ ममता बनर्जी ने कहा, ”हमें जेल से डराने का प्रयास नहीं करें, हमने बंदूकों का सामना किया है और हम चूहों से लड़ने से नहीं डरते।”

बता दें कि सीबीआई की टीम ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को पश्चिम बंगाल स्थित ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) से कोयला चोरी के मामले में जांच अधिकारी, सीबीआई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार की ओर से जारी नोटिस थमाया था।

इसे भी पढ़ें:-ममता के भतीजे के घर पहुंची सीबीआई, कोयला तस्करी मामले में थमाया समन