कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की बिगड़ी तबियत, फेल हुई किडनी, नहीं काम कर रहे अंग

647

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और यूपी की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की हालत बिगड़ गई है। उन्‍हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया है। पिछले महीने उन्‍हें कोरोना हो गया था और उन्‍हें लखनऊ के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। उनके अंगों ने काम करना बंद कर दिया है और वह गुरूग्राम के अस्पताल में वेंटिलेटर पर हैं। चेतन चौहान को 12 जुलाई को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं आने के बाद उन्हें गुरुग्राम में मेदांता अस्पताल में भर्ती करया गया।

यह भी पढ़ें:-बिकरू कांड: सरेंडर करने के फिराक में था प्रभात का पिता, पुलिस ने किया ऐसे गिरफ्तार

डीडीसीए के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि सुबह चेतन चौहान की किडनी ने काम करना बंद कर दिया और फिर कई अंगों ने। चेतन चाहौन लंबे समय तक सुनील गावस्कर के सलामी जोड़ीदार रहे। टेस्‍ट क्रिकेट में दोनों ने मिलकर साथ में 3 हजार रन बनाए। दोनों के बीच 1979 में ओवल में हुई पार्टनरशिप को यादगार माना जाता है। जहां इस जोड़ी ने मिलकर 213 बनाकर उस समय की 203 रनों की सबसे लंबी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड तोड़ा था। 73 साल के चेतन ने 1969 में टेस्‍ट क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और 1978 में उन्‍होंने वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया।

यह भी पढ़ें:-फिल्म ‘सड़क-2’ के ट्रेलर को मिले सबसे ज्यादा Dislike, आलिया भट्ट ने शेयर किया किसिंग पोस्टर

भारत की तरफ से उन्‍होंने 40 टेस्‍ट और 7 वनडे मैच खेले। टेस्‍ट क्रिकेट में 2 हजार से अधिक रन बनाने के बावजूद चेतन चौहान बदकिस्मत रहे कि उनके नाम एक भी शतक नहीं है। वह टेस्‍ट क्रिकेट में इतिहास में बिना एक भी शतक जड़े 2 हजार से अधिक बनाने वाले पहले खिलाड़ी थे। इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में उनके नाम 153 रन हैं।

यह भी पढ़ें:-नेपाल को फिर आई भारत की याद, ओली ने पीएम मोदी से की बात, दी बधाई