spot_img
Friday, September 17, 2021

2022 विधानसभा चुनाव : सी-वोटर ने खारिज किया बीजेपी का दावा, इस पार्टी की बनेगी सरकार

- Advertisement -
- Advertisement -

2022 में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव शुरू होने जा रहे हैं, ये चुनाव काफी अहम माने जा रहे हैं, आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश देश में सबसे अधिक वोटर वाला प्रदेश है, इसके बाद आता है उत्तराखंड, पंजाब के साथ गोवा और मणिपुर में चुनाव होने हैं, सी-वोटर ने जनता का मूड जानने की कोशिश की है।

यूपी में किसे कितनी सीटें

इस विधान सभा चुनाव में यूपी में बीजेपी को 259 से 267 सीटें मिल सकती है, इसके अलावा समाजवादी पार्टी को 109 से 117 सीटें, बसपा को 12 से 16 सीटें, कांग्रेस को 3 से 7 सीटें तथा अन्य के खाते में 6 से 10 सीटें जा सकता है। ऐसी संभावना है।

क्या होगा मुद्दा

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव पर जनता किस आधार पर वोट करेगी, इसके जवाब में 3 फीसदी ने बताया भ्रष्टाचार 39 फीसदी, बेरोजगारी 126 फीसदी, महंगाई 19 फीसदी, किसान 10 फीसदीस, कोरोना और दूसरे मुद्दे 3 फीसदी।

वोट प्रतिशत

सी-वोटर सर्वे में ये पता चला है कि बीजेपी गठबंधन को 42 फीसदी, सपा गठबंधन को 30 फीसदी, बसपा को 16 फीसदी, कांग्रेस को 5 फीसदी, तथा अन्य को 7 फीसदी वोट प्राप्त हो सकते हैं।

किए गए सर्वे के दौरान 45 फीसदी लोगों ने कहा कि वो यूपी में योगी सरकार के कामकाज से खुश हैं, 20 फीसदी लोगों ने कहा कि वह योगी के काम से खुश नहीं हैं, 34 फीसदी ने कहा कि वो असंतुष्ट हैं, जबकि एक फीसदी ने कहा कि वो कुछ बता नहीं सकते।

इसे भी पढ़ें-Tokyo Paralympic में भारतीय निशानेबाजों ने रचा इतिहास, मनीष ने जीता गोल्ड, सिंहराज को मिला सिल्वर

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -