30 फिट गहरी नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, अब तक निकाले गए सात शव, रेस्क्यू कार्य जारी

573
seedhi bas hadsa

भोपाल सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी में एक दल दहला देने वाला हादसा हुआ। यहां रामपुर के नैकिन थाना क्षेत्र में सुबह 7:30 बजे यात्रियों से भरी के बस बाणसागर परियोजना के 30 फिट गहरे नाले में जा गिरी। हादसा रीवा-सीधी बॉर्डर के पास छुहियाघाटी के नजदीक हुआ है। घटना की खबर मिलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गयी और पुलिस ने रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया है। नहर से अब तक सात शव निकाले जा चुके हैं। बस में कुल 54 लोग सवार थे।

घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी बस सतना से सीधी जा रही थी, तभी साइड लेने के चक्कर में बस पुलिया से सीधे नहर में जा गिरी। नहर इतनी गहरी थी की बस पूरी तरह से डूब गयी। इस जैसी ही बस नहर में गिरी वहां चीख पुकार मच गयी। शोरगुल सुनकर स्थानीय लोगों और राहगीरों की भीड़ मौके पर जमा हो गयी। इस दौरान सूचना पाते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गयी।

सीएम ने ली हादसे की जानकारी

मौके पर मौजूद लोगों और पुलिस की मदद से बस सवार यात्रियों को नहर से निकालने का काम शुरू हो गया। वहीं बस को क्रेन के जरिये निकाला जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे को लेकर अधिकारी से जानकरी ली और बाण सागर डैम को पानी रोकने के आदेश दिया,जिससे बचाव कार्य में तेजी से किया जा सके।

इसे भी पढ़े:-बिजली की चपेट में आने से बस में लगी आग, 6 यात्रियों की मौत, कई घायल