कोरोना वायरस को लेकर बिल गेट्स की भविष्यवाणी, भारत के लिए किया बड़ा दावा

25
Bill Gates

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corornavirus) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। भारत तो अब कोरोना मामले में टॉप पर चल रहा है। अमेरिका के बाद भारत में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले हैं। देश में इस वक्त 52 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले हैं जिनमें 82,066 लोगों की जान चली गई है। हालांकि, भारत दुनिया का ऐसा पहला देश है जहां रिकवरी रेट सबसे ज्यादा है। देश में 78 फीसदी लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। वहीं, भारत कोरोना वैक्सीन बनाने में भी लगा हुआ है। इस बीच दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स (Bill Gates) ने भारत को लेकर एक बड़ा दावा किया है और भरोसा जताया है कि सबसे पहले भारत ही कोरोना की वैक्सीन लेकर आएगा।

यह भी पढ़े- कोरोना संकट: डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय के कर्मचारियों को दिया Work From Home का आदेश

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वैक्सीन के लिए भारत की ओर देख रही है। सभी को उम्मीद है कि भारत जल्द ही कोरोना वैक्सीन लेकर आएगी जिनमें बिल गेट्स भी शामिल हैं। बिल गेट ने तो यहां तक कहा है कि अगले साल की पहली तिमाही तक कोरोना की कोई ना कोई वैक्‍सीन फाइनल स्‍टेज में होंगी और जल्द ही ये वैक्सीन लोगों तक पहुंच जाएगी और भारत में ही बड़े पैमाने पर ये वैक्सीन बनाई जाएगी। हम सब भारत में जल्‍द से जल्‍द वैक्‍सीन चाहते हैं, बस एक बार उसके प्रभावी और सुरक्षित होने का पता चल जाए।

अब पूरी दुनिया भी इस बात पर यकीन कर चुकी है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन के लिए भारत के साथ की जरूरत पड़ेगी। भारत में इसका उत्पादन बड़े पैमाने पर होगा। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने भी कोरोना की वैक्सीन को लेकर लोगों को उम्मीद दी है और कहा है कि कोरोना वैक्‍सीन अगले साल की पहली तिमाही तक आ सकती है। देश में भी कई वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है और साल 2021 की पहली तिमाही तक हमें निश्चित तौर पर वैक्सीन आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े- साइलंट किलर की ऐसे करें पहचान, कोरोना संक्रमण के चलते बढ़ गया है खतरा