बिहार सरकार ने प्रशांत किशोर के घर पर चलवाया बुलडोजर, नीतीश को सीएम बनवाने में निभाई थी अहम भूमिका

133
PRASHANT KISHOR

बिहार। नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर के घर पर खुद नीतीश सरकार ने बुलडोजर चलवा दिया है। यह कार्रवाई एनएच -84 को फोर लेन बनाये जाने के लिए अधिग्रहित की जा रही जमीन का चलते की गयी। प्रशासन ने उनके घर की चाहर दीवारी और ब्रह्म स्थान तोड़ कर जमीन अपने कब्जे में ले ली है। हालांकि इस मामले में प्रशांत किशोर की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है और न ही उन्होंने अभी इस जमीन का मुआवजा लिया है।

इसे भी पढ़ें:-इस बात पर गरमाया चिराग का पारा, कहा नीतीश कुमार को देता हूं 6 महीने का वक्त, फिर बोलूंगा मैं!

जानकरी के मुताबिक बिहार के बक्सर में एनएच-84 को फोर लेन करने की तैयारी की जा रही है। इसी कड़ी में देश के जाने माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के पुश्तैनी घर का कुछ हिस्सा भी अधिग्रहित किया गया है। यह मकान प्रशांत किशोर के पिता श्रीकांत पांडे ने बनवाया था और अभी यह घर खली पड़ा था क्योंकि प्रशांत यहां रहते नहीं हैं। शुक्रवार को जब बक्सर प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी बुलडोजर समेत प्रशांत किशोर के घर पहुंचे तो वहां स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों के सामने यह स्पष्ट कर दिया की एनएच-84 को फोर लेन के लिए प्रशांत किशोर के घर के कुछ हिस्से को अधिग्रहित किया जा रहा है।

10 में 15 मिनट में पूरी की कार्रवाई

अधिकारियों के निर्देश पर 10 में 15 मिनट में कार्रवाई पूरी कर ली गयी और उनके घर की चहारदीवारी और गेट को तोड़ दिया गया। इसके बाद ब्रह्मस्‍थान पर बुल्‍डोजर चला। इस दौरान किसी ने इस कार्रवाई का विरोध नहीं किया। गौरतलब है कि पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को चुनाव जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। एक समय था जब प्रशांत किशोर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी होने के साथ ही चुनावी रणनीतिकार भी माने जाते थे,लेकिन साल 2019 में आये एनआरसी के मुद्दे को लेकर उनमें और नीतीश कुमार में मतभेद हो गया और प्रशांत किशोर पार्टी से अलग हो गए।

इसे भी पढ़ें:-नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, JDU छोड़ 6 विधायक BJP में हुए शामिल