अनंतनाग में बड़े आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में पकड़ा गया हथियारों का जखीरा

81
Anantnag

अनंतनाग। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना और अनंतनाग पुलिस ने जंगल में एक बड़े आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने आतंकियों के इस ठिकाने से तीन एके-56, दो चीनी पिस्तौल, दो चीनी ग्रेनेड, एक दूरबीन, मैगजीन्स और कई चीजें बरामद की। इस ठिकाने की जानकरी कृष्णा ढाबे पर फायरिंग मामले में पकड़े गए एक आतंकी ने पूछताछ में दी थी।

इसे भी पढ़ें:-जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

गौरतलब है कि गत बुधवार को श्रीनगर के सोनवार इलाके में स्थित कृष्णा ढाबे पर दिन दहाड़े कुछ आतंकियों ने फायरिंग कर ढाबा संचालक के बेटे आकाश मेहरा की हत्या कर दी थी। इस घटना को अंजाम देने के लिए तीन आतंकवादी एक ही मोटरसाइकिल से आये थे, उनमें से एक ने अंदर जाकर काउंटर की दूसरी तरफ मौजूद आकाश मेहरा को गोली मार दी थी। वहीं इसके दो दिन पहले श्रीनगर शहर में ही आतंकियों ने भरी भीड़ में एक पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इस हमले में घायल दो जवानों ने अस्पताल में ही इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। इस कृत्य के पीछे लक्शर-ए-तैयबा का हाथ बताया गया है।

सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हुआ था हमला 

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि ‘दो लश्कर आतंकवादियों ने बरजल्ला इलाके में दो पुलिसकर्मियों पर हमला किया था, दोनों की पहचान कर ली गई है, वे लश्कर-ए-तैयब संगठन के हैं, डॉक्टरों के काफी प्रयासों के बावजूद दोनों पुलिसकर्मियों की जान नहीं बचाई जा सकी।” पुलिस कर्मियों पर दिन दहाड़े किया गया यह आतंकी हमला सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो गया, जिसमें देखा जा सकता है कि आतंकियों ने एके-47 राइफल से पुलिसकर्मियों पर हमला किया था।

इसे भी पढ़ें:-आतंकियों के निशाने पर हिंदू! कृष्णा ढाबा के बाद अब शिव शक्ति स्वीट्स के बाहर हुआ आतंकी हमला