Thursday, June 17, 2021

बिग बी ने बताये कोरोना से बचने के तरीके, वीडियो वायरल

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

नई दिल्लीः चीन से निकल कर दुनिया भर में फ़ैल चुके कोरोना वायरस का संक्रमण दिनों दिन बढ़ता जा रहा। दुनिया भर में महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस पर विश्व भर के डॉक्टर, साईंटिस्ट, और सरकारें नियंत्रण पाने की भरपूर कोशिश कर रही हैं लेकिन अभी इसका कोई इलाज नहीं खोजा जा सका हैं। ऐसे में सरकारें लोगों को एहतियात बरतने और बचाव करने की सलाह दे रही हैं। कोरोना से बचने के लिए बड़ी-बड़ी हस्तियां भी सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जागरूक कर रही हैं। इसी बीच बालीबुड के महानायक अमिताभ बच्चन का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह लोगों को कोरोना से बचने का संदेश देते दिख रहे थे।

इसे भी पढ़ें:-कोरोना का डर: यूपी में आठवीं तक के छात्र बिना परीक्षा दिए होंगे पास

बिग बी ने बताए बचाव के तरीके 

यह वीडियो प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) की ओर से यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में बिग बी कोरोना को फैलने से रोकने के लिए जरूरी एहतियात बताते दिख रहे हैं। वीडियो में अमिताभ कहते दिख रहे हैं कि कोरोना को बचने से रोका जा सकता है। बस इसके लिए आपको खांसते और छींकते समय हमेशा रुमाल या टिश्यु पेपर का इस्तेमाल करना होगा। वह वीडियो में आंख, नाक और मुंह छूने से मना करते देखें जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:-कैबिनेट का फैसला, कोरोना पीड़ितों का होगा मुफ्त इलाज, अकाउंट में पैसे देगी सरकार

भारत में 145 लो संक्रमित है

वीडियो में वह यह भी कह रहे हैं कि हाथों को साबुन की मदद से 20 सेंकड तक साफ से धोने से कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन भीड़भाड़ से दूरी बनाकर रखने की बात करते देखें जा रहे हैं। बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 7 हजार 9 सौ 76 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा चीन में 3 हजार 2 सौ 37, इसके बाद इटली में 2 हजार 5 सौ 3 मौतें हो चुकी हैं। कोरोना के संक्रमण से भारत में अब तक 3 लोगों कि मौत हुई है। जबकि 145 लोग संक्रमित हैं।

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here