हम दो-हमारे दो, अच्छी तरह सुन लें, कभी लागू नहीं होगा CAA

133

नई दिल्ली। असम में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी जुट चुके हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने शिवसागर जिले में हुई रैली को संबोधित करते हुए हुए, राज्य के पूर्व दिवंगत सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई की प्रशंसा की। अवैध इमिग्रेशन का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि, राज्य के लोगों में वो क्षमता है कि, वो इस मुद्दे को खुद ही सुलझा सकते हैं। इस दौरान राहुल मंच पर NO, CAA का गमछा पहने हुए दिखाई दिए। कांग्रेस सांसद ने कहा कि, लोगों ने को असम ने एकजुट किया, वरना इससे पहले हिंसा की वजह से इस बात की गारंटी नहीं हुआ करती थी कि, कोई इंसान जनसभा (रैली) के बाद वापस घर लौट पायेगा या नहीं।

इसे भी पढ़ें: पुलवामा बरसी पर बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, बस स्टैंड पर मिला 7 किलो विस्फोटक

कांग्रेस के नेताओं से राज्य की जनता ने कहा कि, असम को नुकसान हुआ तो देश का नुकसान होगा। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि, हम दो, हमारे दो वाली सरकार इस बात को सुन ले कि, CAA कभी लागू नहीं होगा। राहुल ने कहा कि, असम को हम दो, हमारे दो वाले चला रहे हैं। दुनिया की कोई भी ताकत असम को तोड़ नहीं सकती है। अगर किसी ने असम समझौते को छूने या फिर राज्य में नफरत फैलाने की कोशिश की। उसे राज्य की जनता और कांग्रेस पार्टी मिलकर सबक सिखाएंगे।

असम समझौते के सिद्धांतों की रक्षा मैं और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मिलकर करेंगे। एक इंच भी हम इससे पीछे हटने वाले नहीं हैं। असम को बीजेपी और आरएसएस मिलकर बांटने का प्रयास कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह इससे प्रभवित नहीं होंगे लेकिन पूरा देश और असम इससे जरूर प्रभावित होगा।राहुल इशारों इशारों में मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि, रिमोट कंट्रोल से टीवी चल सकता है, मुख्यमंत्री नहीं। असम के मौजूदा सीएम तो अभी सिर्फ दिल्ली और नागपुर की ही सुनते हैं।

इसे भी पढ़ें: दाने-दाने को मोहताज हुआ पूर्व रॉ एजेंट, मदद के लिए लगा रहा डीएम ऑफिस के चक्कर