spot_img
Saturday, September 18, 2021

गुजरात बीजेपी में मचा घमासान, पूरी कैबिनेट बदलने से नाराज विधायक पहुंचे रुपाणी के घर

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। गुजरात में जनता की नाराजगी दूर करने के लिए बीजेपी ने सीएम बदला था लेकिन मुख्यमंत्री बदलने के साथ ही पार्टी के भीतर ही घमासान मच गया है। इसकी वजह से बुधवार को होने वाले नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण टालकर गुरुवार को कर दिया गया है। इस बात की जानकारी सामने आ रही है कि जो बैनर लगाए गए थे, उन्हें फाड़ दिया गया है। भूपेंद्र पटेल पहले ही गुजरात के नए सीएम के तौर पर शपथ ले चुके हैं। वहीं बुधवार को मंत्रिमंडल का शपथग्रहण होना था लेकिन वो अब गुरुवार को 1.30 बजे होगा।

इसे भी पढ़ें : राकेश टिकैत ने ओवैसी को बताया बीजेपी का चाचा जान, कहा – जनता सब समझ चुकी है कि…

बताया जा रहा है कि, सीएम बदलने के बाद अब मंत्री मंडल में भी बड़े बदलाव की तैयारी थी लेकिन इस पर विवाद शुरू हो गया। प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव लगभग 90 प्रतिशत मंत्रियों को बदलना चाहते थे। इसका मतलब यह था कि सिर्फ 2-3 चेहरे ही भूपेंद्र पटेल सरकार में रिपीट होते। मंत्री पद से हाथ धोने की आशंका के बीच पूर्व सीएम विजय रुपाणी के घर पार्टी के कई विधायक पहुंच गए, जिन्होंने पूर्व सीएम से मुलाकात की।

करीब 22 मंत्रियो को भूपेंद्र पटेल सरकार की नई कैबिनेट शपथ बुधवार को दिलाई जानी थी। सीएम बदलने के साथ बीजेपी की कोशिश थी कि नए कैबिनेट में नए चेहरों को ही मौका दिया जाये। भूपेंद्र पटेल महिलाओं की भी संख्या कैबिनेट में बढ़ाएंगे। ऐसे में तय है कि कैबिनेट में कई पुराने और दिग्गज नेताओं की छुट्टी तय है। आगामी चुनाव से पहले बीजेपी की कोशिश है कि जनता के बीच साफ़ छवि के साथ जाएं।

विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी रणनीति में कई बड़े बदलाव किये हैं। नाराज मंत्रियों को जैसे ही आज खबर मिली कि उनसे उनका पद छीना का सकता है तो नाराज विधायक और मंत्री पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के आवास पर पहुंच गए। इसमें ईश्वर पटेल, योगेश पटेल, बचु खाबड़, ईश्वर परमार, वासण आहीर शामिल थे।

इसे भी पढ़ें : बिकरू कांड : खुशी दुबे की जमानत याचिका पर SC सुनवाई, UP सरकार को नोटिस

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -