सपने को चट कर गई दीमक, लापरवाही की वजह से कारोबारी ने गंवाई जीवन भर की कमाई

748

नई दिल्ली। व्यक्ति को अगर जीवन में सफल होना है, तो उसे अपना 100 प्रतिशत हर काम में देना पड़ता है। व्यक्ति भले ही ईमानदार हो और पूरी लगन से काम करता हो, लेकिन जब तक उसका भाग्य भी साथ नहीं देता है, उसका लक्ष्य पूरा नहीं होता है। ठीक ऐसा ही हुआ कुछ आंध्र प्रदेश के एक व्यापारी के साथ, जिन्होंने अपने सपनों का घर बनवाने के लिए जीवनभर एक-एक पाई जोड़ी, लेकिन अब उनकी जीवनभर की बचत रद्दी हो गया है।

इसे भी पढ़ें: किसान ने कारोबार बढ़ाने के लिए खरीदा 30 करोड़ का हेलिकॉप्टर, कहा- होती थी परेशानी

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में रहने वाले बिजली जमालय सूअर खरीदने और बेचने का कारोबार करते हैं। इस काम से उन्हें जो भी कमाई होती है। उसे वो बैंक में जमा नहीं करते थे, बल्कि अपने घर में एक बक्से में ही रख दिया करते थे। उनका सपना था कि, वो एक दिन अपने लिए के एक बड़ा घर बनवायेंगे। कारोबारी ने काफी समय बाद जब अपना ट्रंक खोलकर देखा तो उसकी आंखे फटी की फटी रह गई।

उसकी आंखों से आंसू अपने आप बहने लगे। दरअसल कारोबारी की पांच लाख की खून पसीने की कमाई पर दीमक लग चुकी थी और लाखों के नोट रद्दी हो चुके थे। इस पूरे दृश्य को देखकर कारोबारी पूरी तरह टूट गया। जीवन भर एक सपना आंखों में लिए वो एक के पाई अपने मकान के लिए जोड़ता रहा, लेकिन जब समय आया उस सपने को सच करने का तो वहीं कमाई रद्द हो चुकी थी। नोट कई हिस्सों में फट और सड़ चुके थे।

बुरी तरह से टूट चुके जमालय ने खुद को संभालते हुए फटे हुए नोट बच्चों में बांट दिए। उसका सोचना था कि, अब ये नोट मेरे तो काम के रहे नहीं। कहीं फैंकने से अच्छा है कि, बच्चों को दे दें, जिससे वो खेल लें, लेकिन होनी को कुछ और ही पसंद था। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मामले की जांच करते हुए। जब पुलिस कारोबारी के घर पहुंची तो दीमक लगे नोट देखकर वो भी चकरा गई। फिलहाल पुलिस ने व्यापारी के खिलाफ के दर्ज कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो अपनाएं ये उपाय, धन की होगी वर्षा, भाग्य में होगा चमत्कारी बदलाव