ममता को बड़ा झटका देने की तैयारी में अमित शाह, आज शाम दिल्ली पहुंच रहे हैं TMC के विधायक

116

नई दिल्ली। दिल्ली में इजराइली दूतावास के बाहर शुक्रवार शाम हुए ब्लास्ट के बाद गृहमंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल का दो दिन का दौरा रद्द हो गया। खबर थी कि, शाह के इस दौरे के दौरान TMC के बागी नेता बीजेपी में शामिल शामिल हो सकते हैं, लेकिन गृहमंत्री का दौरा रद्द होने के बाद बंगाल में होने वाला ये कार्यक्रम टल गया। इस बीच अब खबर आ रही है कि, TMC के तीन विधायक प्रबीर घोषाल, राजीव बनर्जी और वैशाली डालमिया आज देर शाम तक दिल्ली पहुंच सकते हैं। इस दौरान तीनों नेता अमित शाह से मुलाकात करेंगे और बीजेपी का दामन थाम लेंगे।

इसे भी पढ़ें: बापू की हत्या से जुड़े दस्तावेज पीएम मोदी ने अगर नष्ट करवा दिए हैं तो कभी सामने नहीं आ पाएंगे असली गुनहगार

राजीब बनर्जी ने अमित शाह के दौरे से एक दिन पहले ही खुद को भारतीय तृणमूल कांग्रेस से खुद को अलग कर लिया था। उन्होंने पार्टी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी को त्यागपत्र दे दिया था। इसके आलावा बागी राजीव बनर्जी ने अपनी विधायकी के पद से भी इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले उन्होंने 22 जनवरी को वन मंत्री का पद छोड़ दिया था, जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि, राजीव भी जल्द बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

वहीं पार्टी के उत्तरपाड़ा विधायक और प्रवक्ता प्रबीर घोषाल ने TMC के कामकाज को लेकर सवाल उठाये और उसके बाद इस्तीफा दे दिया। घोषाल को लेकर काफी पहले से अंदाजा लगाया जा रहा है कि, वो कभी भी पार्टी छोड़ सकते हैं। जब वो हुगली के पुरशुरा रैली ममता की हुई रैली में प्रबीर घोषाल नहीं पहुंचे थे। पश्चिम बंगाल में जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में भगदड़ मची हुई है।

बंगाल में जीत दर्ज करने का जिम्मा अमित शाह को मिला हुआ है, जिसमे वो कोई भी कसर छोड़ने वाले नहीं है। वहीं बीजेपी चुनाव की घोषणा से पहले सौरव गांगुली को पार्टी में शामिल कराने की कोशिशों में लगी हुई है। सौरव की लोकप्रियता राज्य में काफी ज्यादा है। इसके दम पर बीजेपी ममता का मजबूत किला भेद सकती है, लेकिन सौरव ने अब राजनीति को लेकर कुछ साफ़ नहीं कहा है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा के खिलाफ सड़क पर उतरे घायल पुलिस कर्मियों के परिजन, बोले-इंसाफ चाहिए