Saturday, October 16, 2021

Alert: उत्तर भारत में दोबारा सक्रिय होगा मानसून, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। उत्तर भारत में दक्षिण पश्चिम मानसून (Monsoon) 19 अगस्त से दोबारा एक्टिव होगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार 19 से 21 अगस्त के बीच उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 20 से 21 अगस्त के बीच भारी बारिश का अनुमान है। वहीं 20 से 22 अगस्त के बीच बिहार के कुछ स्थानों पर भी भारी बारिश हो सकती है।

इसे भी पढ़ें : योगी सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट, शिक्षा मित्र, आशा और आंगनबाड़ी वर्कर्स की बढ़ेगी सैलरी

मौसम विभाग के अनुसार 18 और 19 अगस्त को महाराष्ट्र, झारखंड, गुजरात, ओडिशा, पश्चिम बंगाल के गंगा वाले क्षेत्रों में बारिश होगी। वहीं 18 से 20 अगस्त में मध्य प्रदेश में, 18 अगस्त को छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में भी अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में बुधवार को बारिश होने की संभावना तो न के बराबर ही है लेकिन बादल छाए रहेंगे।

दिल्ली में इससे पहले मंगलवार (17 अगस्त) को तापमान में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जो पिछले दस वर्षों में सबसे गर्म दिन रूप में दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक में गुरुवार के दिन दिल्ली में मौसम दोबारा करवट ले ले सकता है, जिससे लोगों को काफी को गर्मी से काफी राहत मिलेगी।

दिल्ली में मंगलवार की सुबह धुप काफी तेज थी। जो दोपहर में काफी चिलचिलाती हो गई, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी भी हुई दिल्ली में अचानक बदले मौसम की वजह से लोग घर से निकलने में भी मंगलवार को बच रहे थे लेकिन बुधवार को मौसम ने करवट ली है और लोगों को गर्मी में राहत मिली है।

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तान : महिला टिकटॉकर के लोगों ने फाड़े कपड़े, हवा में कई बार उछाला, वीडियो वायरल

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -