मोबाइल टावरों में हो रही तोड़फोड़ पर भड़का रिलायंस जियो, सीएम और डीजीपी से की लिखित शिकायत

363

नई दिल्ली। कृषि कानूनों का विरोध अब जिओ को महंगा पड़ रहा है। पंजाब में जिओ के मोबाइल टावरों को रोजाना निशाना बनाया जा रहा है। खबर के अनुसार अब तक करीब 15 सौ टावरों में तोड़फोड़ की जा चुकी है। इसे लेकर अब रिलायंस जियो इन्फोकॉम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी दिनकर गुप्ता को पत्र लिखा है और मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। पंजाब में लगातार किसानों के द्वारा मोबाइल टावरों में तोड़फोड़ की वजह से अब तक करीब डेढ़ करोड़ उपभोक्ता प्रभावित हो चुके हैं। सीएम से हुई शिकायत के बाद पंजाब की पुलिस हरकत में आयी है।

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण में सरयू बनी बाधा, IIT से मांगी गई मदद

टावरों की सुरक्षा को अब बढ़ाया जा रहा है, वहीं जो टावर ख़राब किये गए उन्हें कंपनी के कर्मचारी बना रहे हैं और पुलिस अपनी सुरक्षा उन्हें दे रही है। राज्य में टावरों को अब ठीक करने का काम शुरू हो चुका है। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, पंजाब में 3.9 करोड़ लोग मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं। इनमे से करीब डेढ़ करोड़ लोग जिओ की सेवा ले रहे हैं। कंपनी का कहना है कि, अब तक राज्य में 1561 मोबाइल टावरों को नुकसान पहुंचाया जा चुका है। इनमे से अब तक 440 टावर काम कर चुके हैं।

राज्य के 22 जिलों में करीब 21,306 मोबाइल टावर हैं। जिओ की शिकायत के बाद सीएम ने चेतावनी जारी की है और पुलिस को निर्देश दिए हैं कि, उन लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाए। जो मोबाइल टावर में तोड़फोड़ कर रहे हैं। राज्य में 1500 से ज्यादा टावरों में तोड़ फोड़ हुई है। तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमे लोग तोड़फोड़ कर रहे हैं लेकिन राज्य की पुलिस ने इस मामले को लेकर अब तक एक भी एफआईआर दर्ज नहीं की है। वहीं सीएम के निर्देश के बाद टावरों की सेवा बहाल कराने में पुलिस लगी हुई है।

इसे भी पढ़ें: सिद्धू की शॉल पर मचा बवाल, सिखों की नाराजगी के चलते मांगनी पड़ी माफी