NSUI के 1400 कार्यकर्ताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा, सोनिया को पत्र लिखकर पार्टी पर लगाया यह आरोप

169
congress nsui

नई दिल्ली। 70 वर्षों तक देश की सत्ता पर काबिज रहने वाली कांग्रेस इन दिनों सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है। पार्टी में हो रही आंतरिक कलह और फुट कई बार खुल कर सामने आ चुकी है। वहीं अब पार्टी की आंतरिक गतिविधियों से नाराज जम्मू एनएसयूआई के 14 सौ कार्यकर्ताओं ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है। कार्यकर्ताओं ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर सदस्यता के नाम पर पार्टी द्वारा धोखाधड़ी किया जाने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें:-यूपी में खोया जनाधार तलाशने में जुटी कांग्रेस, किसान महापंचायत में मोदी सरकार पर बरसीं प्रियंका

बात दें कि अप्रैल मई में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और सभी पार्टियां चुनाव जीतने की पुरजोर कोशिश में लगी हैं। वहीं चुनाव से पहले कांग्रेस के जम्मू यूथ विंग नैशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के 1400 कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया, जो पार्टी के लिया बड़ा झटका है। इस्तीफा देने वालों में एनएसयूआई के महासचिव और उपाध्यक्ष, जिला मीडिया समन्वयक और अन्य पदाधिकारी शामिल हैं। पार्टी छोड़ने के साथ ही NSUI कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिख कर पार्टी के ऊपर उन्हें धोखा देने के गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

हाईकमान को भी लिया निशाने पर

सोनिया को भेज गए शिकायती पत्र में कार्यकर्ताओं ने कहा है कि उन्होंने विंग की सदस्यता के लिए प्रति सदस्य 100 रुपये का भुगतान किया था, लेकिन उसके बाद किसी तरह का कोई चुनाव नहीं कराया गया। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अब उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। NSUI कार्यकर्ताओं ने पत्र में लिखा है कि सदस्यता के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। कार्यकर्ताओं ने इन सब में हाईकमान को भी निशाने पर लिया है।

इसे भी पढ़ें:-कांग्रेस नेता की हत्या, गैंगस्टर ने फेसबुक पर लिखा- अभी बदला पूरा नहीं हुआ