इन छोटे-छोटे वादों से बंधी हैं, मजबूत रिश्तों की डोर

21
promise

कहा जाता है कि हर रिश्ते की शुरूआत( Start of relationship) एक विश्वास के दम पर शुरू होता हैं। फिर वह चाहे कोई भी रिश्ता हो। जिस रिश्ते में विश्वास (Trust in relationship) है, वह दिन पर दिन गहरा ही होता है और जिस रिश्ते में विश्वास नहीं होता है उस रिश्ते की डोर (Relationship strings) दिन पर दिन कमजोर होती जाती है। हर इंसान वादा करके पूरा ही करे ये जरूरी नहीं। लेकिन हमें अपने पार्टनर से वही वादे करने चाहिए जो हम पूरा कर सकें। बड़ें-बड़ें वादो से उनका दिल नहीं जीते। एक छोटा सा वादा भी पूरा होने पर आपका पार्टनर उतना खुश होगा जितना की बड़ें वादे के पूरा होने से होगा। प्रॉमिस- डे के दिन प्रेमी युगल इस जिम्मेदार को निभाना का विश्वास ही एकदूजे को दिलाते हैं।

इसे भी पढ़ें-पूजा पाठ करते समय रखें इन बातों का ध्यान, कभी नहीं होगी आर्थिक परेशानी

लड़कों के लिए बहुत जरूरी है कि वे हवाई वादे न करते हुए अपनी गर्लफ्रेंड से ऐसे वादे करें जो कि वर्तमान की जरूरत बने है। इस प्रॉमिस- डे पर हम आपको कि गर्लफ्रेंड से कौन से वादे कर सकते हैं।

उनकी सुरक्षा का करे वादा

लड़कियां एक ऐसा पार्टनर चाहती हैं जो उनके साथ खड़ा हो और उनकी सुरक्षा का एहसास दिलाए कि वह हमेंशा साथ है। असुरक्षा के भाव से कई सारी लड़कियां बेहद डरती हैं। इसलिए बहुत जरूरी है कि आप लिखकर या कहकर अपनी प्रेमिका को यह विश्वास दिलाएं कि रिश्ता चाहे जैसे समय से गुजर रहा हो आप उनकी सुरक्षा का ख्याल हमेशा रखेंगे। उन्हें कभी असुरक्षित होने का एहसास नहीं दिलाएंगे।

सभी परिस्थिति में साथ होने का वादा

यदि आप अपनी प्रेमिका को सच्चे मन से अपनाया हैं और अपने रिश्ते को आगे तक ले जाना चाहते है तभी आप उससे सच्चा प्यार करेंगे।  तभी आप हर परिस्थिति में उनका साथ दे सकेंगे। बस प्रॉमिस- डे के दिन यही बात उन्हें आपको कहकर बतानी होगी कि भले ही आपके नौकरी कल को न रहे, आपका स्वास्थ्य ठीक न हो, बड़ी से बड़ी परिस्थिति क्यों न हो लेकिन आप अपनी प्रेमिका का साथ कभी किसी मोड़ पर नहीं छोड़ेंगे।

साथ आगे बढ़ने का वादा

युवावस्था एक ऐसा समय होता है जहां प्यार और काम को एक साथ लेकर चलना बहुत ही जरूरी होता हैं। कभी-कभी सही तालमेल न होने की वजह से हमारे रिश्ते में इसका बहुत ही खराब असर पड़ता हैं। क्योंकि यदि आप दोनों में से ही यदि कोई एक भी बीच में रूक गया, अपने करियर में उस लक्ष्य तक नहीं पहुंच सका जो वो चाहता था तो उसका प्रभाव आपके रिश्ते पर पड़ेगा इसलिए अपनी प्रेमिका से वादा करें कि प्रेम करने के साथ ही आप जीवन में, उनकी कर्मभूमि में आगे बढ़ने में भी उनकी सहायता करेंगे।

इसे भी पढे़ं-फिल्म मेकर्स को भा रहा मध्य प्रदेश, अब तक हो चुकी हैं इतनी फिल्मों की शूटिंग