फ्लैक्सी सीड में छिपा हैं मजबूत बालों का राज, आसानी से बनाए यह जेल

137
Hair

मीरा राजपूत इन दिनों किसी न किसी वजह को लेकर सुर्खियों में हैं। इसस पहले वह अपना बेस्ट फ्रेंड की शादी में पहनी ड्रेस को लेकर सुर्खियों में थी। मीरा राजपूत बॉलीवुड की उन स्टार वाइफ में से हैं जिनकी अपनी अलग फैन फॉलोइंग है। एलिगेंट और स्टाइलिश अंदाज के साथ मीरा अक्सर वाह वाही लूटने में कामयाब हो जाती हैं। मीरा कई बार अपने फैंस के लिए ब्यूटी हैक्स भी शेयर कर चुकी हैं। मीरा वहीं टिप्स शेयर करती हैं, जो वह खुद भी अपने जीवन में लागू करती हैं। इसमे वो छोटे-छोटे घरेलु नुस्खे बताती हैं।

इसे भी पढ़ें-कोरोना विस्फोट: बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में मिले 103 लोग संक्रमित, पार्टी से फैला संक्रमण, हड़कंप

बालों के लिए प्रयोग करती हैं अलसी का तेल

मीरा राजपूत अपने बालों को नमी और पोषण देने के लिए फ्लैक्सी सीड यानी अलसी के बीजों का इस्तेमाल करती हैं। जिससे उनके बाल मजबूत रहें। उसके लिए आधा कप फ्लैक्स सीड को पानी में उबालकर और फिर पीसकर जेल बना लेती हैं। इस जेल को बालों में लगाकर आधा घंटा बाद धो लेती हैं। मीरा का कहना है कि इस जेल के द्वारा आप अपने बालों की गंदगी को दूर करके साफ रख सकती हैं।

मीरा ने यहा बालों के साथ-साथ सुंदर त्वचा का राज भी बताया हैं कि कैसे वह इतनी सुंदर दिखती हैं। मीरा ने कच्चे दूध, शहद और हल्दी से फेस पैक बनाकर फैंस को दिखाया। मीरा के ये नुस्खे फैंस को काफी पसंद भी आए।

छोटी सी उम्र में अपनाए नुस्खें

मीरा इन नुख्सों को अपनी छोटी सी उम्र(14 साल) से ही करती चली आ रही हैं। उनकी पसंदीदा ब्यूटी सीक्रेट है कच्चा दूध। इससे चेहरे की चमक वैसे की वैसे ही रहती हैं। मीरा अपने बच्चो पर भी यह नुस्खें अपनाती हैं। त्वचा पर कच्चे दूध का इस्तेमाल करने का तरीका भी मीरा ने बताया है।

वो बताती हैं कि किसी कटोरी में दो से तीन चम्मच कच्चा दूध ले लें। फिर इसे कॉटन की मदद से डुबोकर चेहरे पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो फिर से दो तीन बार फेश पर लगाए। ऐसा तब तक करें जब तक कि कटोरी का दूध खत्म ना हो जाए।

इसे भी पढ़ें-खतरनाक है यह बीमारी, भारत में 20 फीसदी लोग है पीड़ित, ऐसे बचे…