इन बतों को ध्यान में रखकर गर्मी में स्किन की चिंताओं को करे दूर

39
FACE

गर्मी के मौसम (weather) आते ही त्वचा संबंधी चिंता ज्यादी बढ़ जाती हैं, खासकर लड़कियों को। धूप के कारण इसकी समस्या बढ़ जाती है। लोगों को त्वचा के प्रति (Skin against )सक्रिय रहना होता पहले से ही, ताकि ज्यादा खराब न हो पाए स्किन। त्वचा को ठीक रखने के लिए कुछ बातों को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। जिससे आपके चेहरे का निखार बना रहे है। ज्यादा समय तक दमकता रहे। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के कुछ टिप्स । इन स्किन टिप्स को फॅालो करने से आपकी स्किन में निखार आने लगेगा।

इसे भी पढ़ें-नोरा फतेही को देख खुद पर काबू नहीं कर पाए टेरेंस लुईस, गोद में उठा कर कह दी यह बड़ी बात

पानी से दो बार धोए

त्वचा को साफ रखने के लिए दिन में दो बार साफ पानी से धोनो चाहिए ताकि चेहरे में किसी प्रकार की कोई गंदगी न रहे। स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए साफ पानी से चेहरे को धीरे- धीरे साफ करें। शादी से पहले तो दुल्हनों को यह काम एक महीने पहले ही यह काम करना शुरू कर देना चाहिए। धोने के बाद चेहरे को कभी भी रगड़ के नहीं पोछना चाहिए।

अच्छे मॅास्चराइजर का करें प्रयोग

स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए इस बात का भी ध्यान रखे की धोने के बाद आप जिस मॅास्चराइजर का प्रयोग कर रहे है वह अच्छी कंपनी का है या नहीं। जरूरत से ज्यादा मॅास्चराइजर का इस्तेमाल न करें। ज्यादा मॅास्चराइजर का इस्तेमाल करने से भी स्किन को नुकसान भी पहुंच सकता है।

बेटोनाइट क्ले मास्क लगाएं

चमकदार और स्वस्थ स्किन के लिए  बेटोनाइट क्ले मास्क लगाएं। जिससे आपकी स्किन में निखार आने लगेगा। आप ज्यादा समय तक किसी प्रकार के मॅास्चराइजर का प्रयोग नही करना पड़ेगा। स्कीन साफ भी रहेगी।

फेस स्क्रब से दमकती स्किन

स्किन में निखार लाने के लिए यह भी बहुत महत्वपूर्ण चीज है जिससे हम चेहरे पर निखार ला सकते हैं। पार्टी आदि में जाने से पहले कम समय में इसका प्रयोग कर सकते है। फेस स्क्रब लगाकर चेहरे पर निखार ला सकते है। फेस स्क्रब का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन स्वस्थ रहेगी।

इसे भी पढ़ें-फैल रही महामारी से छुटकारा दे सकते है ये घरेलू नुस्खे, ऐसे उठाए लाभ