हार्ट अटैक से गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल का निधन, पीएम मोदी सहित दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

26

गांधीनगर। दिल का दौरा पड़ने से गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का आज निधन हो गया है। केशु भाई पटेल ने दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके थे। बता दें कि दो दिन पहले वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। वह 92 वर्ष के थे। पूर्व मुख्यमंत्री केशु भाई पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि केशुभाई ने जनसंघ और भाजपा को मजबूत बनाने के लिए गुजरात की लंबी और चौड़ी यात्रा की। उन्होंने आपातकाल का भी विरोध किया। उनके दिल में हमेशा किसान कल्याण के मुद्दे रहे। उन्होंने विधायक, सांसद, मंत्री और सीएम के रूप में देश के विकास में अपना योगदान दिया।

इसे भी पढ़ें: मायावती ने 7 बागी विधायकों को किया निलंबित, सपा को सबक सिखाने के लिए दे सकती हैं भाजपा का साथ

इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल जी को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। गुजरात की प्रगति में और प्रदेश में भाजपा संगठन को मजबूत करने में केशुभाई के योगदान को हमेशा याद रखा जायेगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। ॐ शांति।

गौरतलब है कि केशुभाई पटेल ने पहली बार वर्ष 1995 में गुजरात के सीएम बने थे। इसके बाद वह दूसरी बार वर्ष 1998 से 2001 तक बतौर मुख्यमंत्री पद का कार्यकाल संभाला। केशुभाई छह बार राज्य में विधानसभा चुनाव जीते थे। उन्होंने वर्ष 2012 में भाजपा छोड़ कर अपनी नई पार्टी ‘गुजरात परिवर्तन पार्टी’ बना ली थी।

वह वर्ष 2012 के राज्य विधानसभा चुनाव में विसावदर सीट से विधायक चुने गए थे। लेकिन बीमारी के चलते उन्होंने वर्ष 2014 में अपना इस्तीफा दे दिया था। केशुभाई पटेल ने वर्ष 1945 में प्रचारक के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गए थे। इनता ही नहीं आपातकाल के दौरान वह वर्ष 1975 में जेल भी गए थे।

इसे भी पढ़ें: माथे पर पसीना और कांप रहे थे कुरैशी के पैर, हमले के डर से पाकिस्तान ने उठाया था ये बड़ा कदम