IPL 2020: चेन्नई को हरा प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद से मैदान में उतरेगी पंजाब

40

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 का 13वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है, रविवार को दो मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super kings) के बीच होगा, इस मुकाबले में जहां धोनी की टीम (CSK) के पास खोने के लिए कुछ नहीं हैं वहीं महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की सेना यह जरूर चाहेगी कि सीजन का अंतिम मैच जीतकर अच्छी विदाई लें।

Chennai Super Kings' team meeting before IPL final lasted hardly five  seconds, says MS Dhoni

वहीं पंजाब के लिए आज का मुकाबला करो या मरो का है क्योंकि पंजाब अगर आज मैच हार गई तो उसका सफर भी आज ही खत्म हो जाएगा। पंजाब को न सिर्फ आज जीतना जरुरी है बल्कि अच्छे अंतर से जीत दर्ज करनी होगी, जिससे उसका रन रेट अच्छा हो सके।

ipl 2020 rcb vs kxip today ipl 31st match bangalore vs punjab live score  live streaming latest update kohli rahul mayank ab de villiers padikkal  chahal shami cottrell pooran ipl aaj ka

अंकतालिका भी बात की जाए तो धोनी की कप्तानी में CSK आईपीएल की इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है और अब तक खेले गए 13 मुकाबलों में से उसे सिर्फ 5 में ही जीत मिली है। अगर बात की जाए के एल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी की तो पंजाब टीम का हाल कुछ खास अच्छा नहीं है। अब तक खेले गए 13 मुकाबलों में से 6 में टीम को जीत नसीब हुई है।

IndianPremierLeague on Twitter: "#SRH get to No.4 in the Points Table after  Match 52 of #Dream11IPL… "

पंजाब को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब की टीम में जब से क्रिस गेल की वापसी हुई है तब से लगातार टीम ने पांच मैचों में जीत दर्ज की थी। इसकी वजह से माना जा रहा था कि टीम अंतिम चार टीमों में अपनी जगह बना लेगी लेकिन पिछले मैच में मिली हार के बाद पंजाब की राह मुश्किल हो गई है।

IPL 2020: मयंक पर भारी तेवतिया की तूफानी पारी, 4 विकेट से जीता राजस्थान -  IPL 2020 rajasthan royals beat kings xi punjab RR vs KXIP Updates kings xi  punjab vs rajasthan

पंजाब को आज मैच तो जीतना पड़ेगा ही लेकिन अगर पंजाब के फैंस चाहते थे कि उनकी टीम प्ले ऑफ में जगह बनाए तो उनको अब बस अब टीम के लिए दुआ ही करनी पड़ेगी। पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर तो मुंबई है लेकिन अब जंग नंबर एक, दो और तीन के लिए है।

IPL 2020: Kings XI Punjab vs Rajasthan Royals Preview - Punjab Look to Make  it Six in

कल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच मैच होना है और दोनों ही टीमों के 14-14 अंक हैं। यानी जो टीम कल जीत गई उसके पॉइंट 16 हो जाएंगे और वो दूसरी टीम बन जाएगी तो प्ले ऑफ में जगह बना लेगी। पंजाब का रन रेट माइनस 0.133 है, जिसे रिकवर कर पाना फ़िलहाल मुश्किल लग रहा है।

 

Dream11 fantasy predictions RCB vs DC in IPL 2020 : Royal Challengers  Bangalore vs Delhi Capitals in battle of table toppers, head to head,  playing11

इसे भी पढ़ें: पढ़ाई में अगर नहीं लगता है बच्चे का मन तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स