spot_img
Friday, September 17, 2021

Taliban ने बहाईं खून की नदियां, हाथ में Afghan Soldier का कटा सिर लेकर मनाया जश्न

- Advertisement -
- Advertisement -

काबुल: जब अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता संभालने के लिए तालिबान (Taliban) आया था, उस वक्त उसने शांति की बड़ी-बड़ी बातें बोलीं थीं, लेकिन उनके द्वारा की गयी हरकतें इन सबसे कोसों दूर हैं. इस समय तालिबानी लड़ाकों का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें वो अफगान सैनिक का सिर कलम करने के बाद उसको हाथ में लिये जश्न मनाते नजर आ रहे हैं. 30 सेकंड के इस वीडियो में दिखाया गया है कि तालिबानी एक सैनिक का कटा सिर अपने हाथों में लेकर परेड कर रहे हैं.

तालिबानी की चिल्लाहट में था एक शब्द

एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को यह वीडियो सामने आया था. इसी दिन तालिबान के प्रवक्ता ने इस बात का दावा किया था कि वो हिंसक नहीं हैं और उनकी सरकार में महिलाओं के अधिकारों का पूरा पूरा सम्मान किया जाएगा. वायरल हो रहे इस वीडियो में तालिबानी लड़ाके मुजाहिदीन चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं और अफगानी सैनिक (Afghan Soldier) के सिर को अपने हाथों में लेकर जश्न भी मना रहे हैं.

हथियारों के साथ 5 आतंकी

वायरल वीडियो में हथियारों के साथ पांच आतंकी नजर आ रहे हैं. उन पांच के अलावा एक के हाथ में खून से सने हुए दो चाकू हैं. मरने वाले शख्स ने डार्क ग्रीन यूनिफॉर्म पहनी हुई थी, इससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो एक अफगानिस्तानी सैनिक था. असल में, अमेरिकी सेना द्वारा ये यूनिफार्म अफगान सेना को दी गयी थी. बीच-बीच में तालिबानी लड़ाके अपने सुप्रीम लीडर के जिंदाबाद के नारे भी लगाते दिख रहे थे.

उतारा मौत के घाट

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही तालिबानियों की क्रूरता सामने आ रही है. इससे पूर्व उन्होंने एक गर्भवती महिला को उसके परिवार के सामने ही मौत के घाट उतारा था. इसके अतिरिक्त, तालिबानी लड़ाकों ने अफगान पुलिस चीफ को भी बुरी तरह से मार दिया था. बता दें कि तालिबान उन सभी लोगों को चुन-चुनकर सजा दे रहा है, जिन्होंने किसी न किसी तरह से अमेरिकी सेना की सहायता की थी.

ये भी पढ़ें – साप्ताहिक राशिफल (13-19 सितंबर) : मेष, मिथुन, धनु सहित इन राशियों के जातक वाद-विवाद में न पड़ें, चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -