spot_img
Saturday, September 18, 2021

पाकिस्तान की दखल से नाराज हुआ तालिबान, ISI चीफ की इस हरकत से बिगड़ सकते हैं रिश्ते

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban)के कब्जे के बाद पाकिस्तान लगातार तालिबान के हर मामले में दखल दे रहा है। इससे तालिबान को कोई भी फैसला लेने में परेशानी हो है लेकिन अब पाकिस्तान की दखल से तालिबानी नेता नाराज हो गए हैं। खबर आ रही है कि दोनों के बीच अनबन हो चुकी है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो इसकी खबर की गवाही दे रहा है। वायरल ऑडियो में तालिबान का कमांडर बोल रहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान ने उनकी (तालिबान) की साख को खराब कर दिया है। राष्ट्रपति भवन में हुई गोलीबारी का भी जिक्र भी ऑडियो में किया गया है और कहा जा रहा है कि इसकी वजह ISI चीफ फैज हमीद (Faiz Hameed) को बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें : लखनऊ में दाखिल की गई जावेद अख्तर के खिलाफ मुकदमे की अर्जी, जानें मामला

ऑडियो के सामने आने के बाद साफ़ संकेत मिल रहे हैं कि अफगानिस्तान में बनी तालिबानी सरकार में ISI चीफ दखल दे रहा है। जो कैबिनट के पद को लेकर तालिबान के बड़े नेताओं पर दबाव बना रहे हैं। ISI चीफ फैज हमीद कैबिनेट में हक्कानी और क्वेटा शुरा से कुछ नामों की पेशकश की है। वायरल ऑडियो में तालिबानी कमांडर बोल रहा है कि पंजाबी जनरल फैज हमीद (ISI) ने उनके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। ज्ञात हो कि बीते शनिवार को ही
अफगानिस्तान में सरकार के गठन को लेकर ISI चीफ काबुल पहुंचे थे। सूत्र बताते हैं कि फैज हमीद ने तालिबान के बड़े नेताओं कोकैबिनेट में हक्कानी और क्वेटा शुरा से ही कैबिनेट सदस्य बनाने पर मजबूर किया।

तालिबान ने पहले कहा था कि वो एक ऐसी सरकार बनाएगा, जिसके कैबिनेट में उजबेक, ताजिक और अल्पसंख्यक हजारा शामिल होंगे। वहीं कुछ पुराने नेताओं को भी सरकार में शामिल होने की बात तालिबान ने की थी, जिससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिल सके। इस बात का भी इशारा ऑडियो में किया गया है कि फैज हमीद की वजह से राष्ट्रपति भवन में तालिबान कमांडर और ISI प्रमुख के बॉडीगार्ड्स के बीच गोलीबारी हुई।

इसे भी पढ़ें : हैवानों की दरिंदगी का शिकार हुई एक और निर्भया ने तोड़ा दम, 33 घंटे लड़ी मौत से जंग

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -