अलकायदा से जुड़े आतंकी संगठन ने राष्ट्रपति भवन के बाहर किया धमाका, हमलावर की मौत

572

सोमालिया के राष्ट्रपति भवन के बाहर एक धमाका होने की खबर सामने आ रही है। इस धमाके में आत्मघाती हमलावर की मौत होने की सूचना है और 7 नागरिक घायल हुए हैं। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया की खबरों के अनुसार, ये धमाका सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में राष्ट्रपति भवन के बाहर एक चौकी पर हुआ है।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से अभी नहीं मिलेगी राहत, कंपनियों से आज फिर बढ़ाई कीमत

मोगादिशु पुलिस के प्रवक्ता सादिक अली अदन ने हमले को लेकर मीडिया को बताया है कि, शनिवार सुबह एक चालक को रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उसने इन आदेशों को अनदेखा किया। इसके बाद पुलिस ने उस पर गोलियां चलाई। इस दौरान मौके पर जो आम लोग थे, वो अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे।

इस दौरान एक बड़ा धमाका भी हुआ है, जिसमे दर्जन भर से ज्यादा वाहन पूरी तरह से नष्ट हुए हैं। मोगादिशु में हुए इस धमाके के बाद सोमालिया के नेताओं की परेशानी बढ़ गई है। देश में जल्द चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले जो ये धमाका हुआ है वो भी राष्ट्रपति भवन के बाहर, इसके बाद नेताओं का कहना है कि, अब कैसे चुनाव शांति से पूर्ण होंगे।

वहीं कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि, राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल्लाही जनादेश से ज्यादा समय तक पद बने हुए हैं और वो दूसरे चरण में भी राष्ट्रपति बने रहना चाहते हैं। देश में जल्द होने वाले हैं और सोमवार को जल्द चुनाव को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है।

अलकायदा से जुड़ा अल-शबाब आतंकवादी ग्रुप सोमालिया में सक्रिय है। जिसके निशाने पर सोमालिया राजधानी मोगादिशू के कई महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं। इस आतंकी समूह ने चुनावों को निशाना बनाने की धमकी दी हुई है। माना जा रहा है, राष्ट्रपति भवन के बाहर हुए ये धमाका उस ही धमकी के बाद किया गया है।

इसे भी पढ़ें: हम दो-हमारे दो, अच्छी तरह सुन लें, कभी लागू नहीं होगा CAA