Saturday, October 16, 2021

दुर्गा पूजा पर छिड़े दंगे, मंदिरों में तोड़फोड़ के बाद 22 जिलों में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात, 3 की मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

ढाका। दुर्गा पूजा के दौरान पंडालों में हुई तोड़फोड़ की घटनाओं को देखते हुए बांग्लादेश सरकार के कड़ी कारवाई की चेतावनी दी है। मीडिया रिपोर्ट एक अनुसार, कमिला जिले में ही ज्यादातर हमले हुए हैं। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर कथित तौर पर एक पोस्ट वायरल हुई, जिसका कहा गया कि दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान का अपमान हुआ है। इसके बाद ही जिले में हिंसा भड़क गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कि चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली, चपैनवाबगंज के शिबगंज और कॉक्स बाजार के पेकुआ में हुई हिंसा में मंदिरों पर भी हमला किया गया है। इस दौरान उपद्रवियों ने दुर्गा की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। सोशल मीडिया पर हिंसा की तस्वीरें वायरल हैं, जिन्हे देखकर लोगों में काफी गुस्सा है।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए BJP कार्यकर्ता को मिलेगा शहीद का दर्जा, ब्रजेश पाठक का ऐलान

विवादित सोशल मीडिया पोस्ट वायरल होने भड़की हिंसा में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चांदपुर के एक हॉस्पिटल ने बताया है कि उन्हें तीन लोगों की बॉडी मिली है, हॉस्पिटल का मानना है कि इन लोगों की मौत हिंसा में ही हुई है। वहीं पुलिस ने अब तक इस खबर की पुष्टि नहीं की है।

भड़की हिंसा को देखते हुए सरकार द्वारा सुरक्षा अधिकारीयों ने घटनास्थल पर अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारीयों को दिए हैं। गृह मंत्री ने कहा कि चटगांव जिले के कमिला में हुई हिंसा के पीछे लोगों का पता लगाया जाएगा। असदुज्जमां खान ने अधिकारियों को हिंसा में शामिल अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं। स्थिति को कंट्रोल करने के लिए बांग्लादेश सरकार ने 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी है।

इसे भी पढ़ें : अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे फ्लैट, योगी सरकार का बड़ा फैसला

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -