spot_img
Friday, September 17, 2021

तालिबान से जंग की तैयारी, पंजशीर में जुटने लगे विरोधी, देश में महिलाओं ने खोला मोर्चा

- Advertisement -
- Advertisement -

काबुल। तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में जनता को परेशान करना शुरू कर दिया है। आतंकी लोगों के घरों में घुस रहे हैं। जगह-जगह चेक पोस्ट लगाकर आम जनता को लूटा जा रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में अब तालिबान के खिलाफ जनता सड़क पर उतरने लगी है और विरोध प्रदर्शन शुरू कर चुकी है। तालिबान के खिलाफ पंजशीर (Panjshir) इलाकों में अफगानिस्तान सेना के पूर्व सैनिकों ने मोर्चा खोल दिया है। इन सभी का नेतृत्व तालिबानियों को मात दे चुके अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद कर रहे हैं।

Image

‘हम लड़ेंगे लड़ाई अमेरिका दे हथियार’
अमेरिका के अखबार वाशिंगटन पोस्ट में अहमद मसूद ने एक लेख लिखा है जिसमें तालिबान के खिलाफ लड़ाई को तेज करने की बात उन्होंने की है। अहमद मसूद ने कहा है कि उनके साथ हजारों मुजाहिद्दीन के लड़ाके इस समय पंजशीर इलाके में हैं, जो तालिबान के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं।

Image

मसूद का कहना है कि अफगानिस्तान से अमेरिका भले ही जा चुका है लेकिन वो हमारी मदद हथियार देकर या अन्य तरीकों से कर सकता है, जिससे हम तालिबान को मात दे सके। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बड़ी संख्या में अफगान सेना के कई मौजूदा और पूर्व सैनिक पंजशीर पहुंच रहे हैं, जो अहमद मसूद के साथ हैं।

Image

बताया जा रहा है कि अफगान सेना के कई सैनिकों ने तालिबान के सामने आत्मसमर्पण किया और उनके साथ ही शामिल हो गए हैं। इसकी वजह से बड़ी संख्या सैनिक और पूर्व सैनिक तालिबान के खिलाफ जंग के लिए पंजशीर पहुंच रहे हैं। उनमे तालिबान को लेकर नफरत है, जिस वजह वो तालिबान के साथ लड़ना चाहते हैं इसलिए अब वो मुजाहिद्दीन अहमद मसूद के साथ हाथ मिला चुके हैं।

तालिबान के खिलाफ पहले जहां लोग चुप रहे, वहीं अब खुलकर सड़क पर लोग आ रहे हैं। महिलाएं इन मोर्चों की अगुवाई कर रही हैं। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना महिलाओं को करना पड़ेगा इसलिए महिलाएं खुद आगे आकर तालिबानी आतंकियों का विरोध कर रही हैं। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज को लहराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें : अब पूरी तरह Unlock हुआ UP, रविवार को भी खुलेंगे बाजार, सख्ती रहेगी जारी

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -