मैट्रो ट्रैक ने एक झटके में ली 23 लोगों की जान, दर्जनों को किया घायल, जानें हादसे की वजह

456
METRO TRAIK

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में मैट्रो ट्रैक के भरभरा कर गिर जाने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 23 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि 70 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। घटना सोमवार की शाम उस वक्त हुई जब मेट्रो लाइन के नीचे से भारी संख्या में ट्रैफिक गुजर रहा था इसी बीच अचानक से ट्रैक टूट गया। इस दौरान मेट्रो ट्रैक के नीचे से गुजर रहे तमाम लोग उसके नीचे दब गये। यह पूरी घटना वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी, जिसका फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़े:-भारी बारिश के कारण धंसा खदान, 113 की मौत, मलबे में कई दबे

हादसे के बारे में जानकारी देते हुए मेक्सिको सिटी की मेयर क्लॉडिया शीनबॉम ने बताया कि इस घटना में 23 लोगों की जान चली गयी,जबकि 70 से अधिक लोग जख्मी हो गये हैं। वहीं शहर के सिविल डिफेंस डिपार्टमेंट ने ट्विटर पर बताया है कि इस हादसे में करीब 70 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे की सूचना के बाद पहुंची पुलिस और रेस्क्यू टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

आशंका जाती जा रही है कि कुछ लोग मलबे के नीचे दब गये हैं, जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है। रेस्क्यू टीम को मलबे से एक कार भी मिली है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि मेट्रो रेल के कोच बीच में लटक रहे हैं और घटनास्थल के आस-पास से सायरन की आवाज आ रही हैं। यहां लोगों की भारी भीड़ भी जमा है।

विदेश मंत्री ने जताया दुःख 

वहीं यहां के एक टीवी चैनल द्वारा प्रसारित फुटेज में देखा जा सकता है कि पुल के क्षतिग्रस्त होकर गिरने से नीचे खड़ी कई कारें भी इसकी चपेट में आ गई है। एक अन्य वीडियो में आपातकालीन चिकित्सा कर्मचारियों और फायर फाइटर्स को घटनास्थल पर मलबे के नीचे से जीवित बचे लोगों की तलाश करते हुए देखा जा सकता है। यह मेट्रो लाइन तब बनाई गयी थी जब वर्तमान विदेश मंत्री मार्सेलो एबरार्ड मेक्सिको सिटी के मेयर थे। हादसे को लेकर एबरार्ड ने ट्वीट कर दुःख जताते हुए कहा कि मेट्रो ट्रैक के साथ आज जो कुछ भी हुआ है, वो बेहद ही दुखद घटना है।

इसे भी पढ़े:-बड़ी खबर: मलबे में तब्दील हुई तीन मंजिला इमारत, 10 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख