उड़ान भरते ही लापता हुआ विमान, अनहोनी की आशंका, 56 लोग थे सवार

591

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में शनिवार को एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही श्रीविजया एयरलाइंस का विमान लापता हो गया। इस विमान में 50 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। विमान ने जैसे ही उड़ान भरी उसका संपर्क कंट्रोल टॉवर से टूट गया। लापता हुए एयरक्राफ्ट को लेकर जब सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ तो समुद्र में एयरक्राफ्ट के टुकड़े दिखाई दिए हैं, लेकिन अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि, ये टुकड़े उस ही एयरक्राफ्ट के हैं या नहीं।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी से ब्राजील के राष्ट्रपति ने लगाई मदद की गुहार, लिखा पत्र- जल्द भेज दीजिये कोरोना वैक्सीन

जकार्ता के सुकर्णो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाली फ्लाइट श्रीविजया फ्लाइट का नंबर SJ 182 था। Flight Radar 24 के अनुसार, बोइंग 737-500 क्लास के प्लेन का संपर्क तक ऑफ के करीब 4 मिनट बाद ही विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया। उस वक़्त विमान लगभग दस हज़ार फ़ीट की ऊंचाई पर था। विमान को लेकर जजीरा का कहना है कि, प्लेन में कुल 56 यात्री सवार थे। इसमें से 6 क्रू मेंबर और 7 बच्चे हैं।

जिस स्थान पर विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूटा था, उस स्थान पर समुद्र है। हादसे की आशंका को देखते हुए विमान की तलाश में खोजी जहाज भेजे गए हैं। इन्हे विमान का मलबा तो दिखा है लेकिन वो श्रीविजया एयरलाइंस है या नहीं, इसकी अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में वसुंधरा समर्थकों ने बनाया अपना अलग संगठन, बीजेपी में चल रही गुटबाजी का कांग्रेस को मिलेगा फायदा