Saturday, December 4, 2021

Online Class के दौरान बच्चे के हाथ में फटा मोबाइल, हुई दर्दनाक मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना संकट की वजह से दुनिया भर में ऑनलाइन क्लास के माध्यम से ही स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं। वियतनाम एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है, जिसमे एक छात्र की मौत हो गई है। दरअसल, 11 साल का मासूम छात्र ऑनलाइन स्टडी कर रहा था लेकिन उसके हाथ में मोबाइल फ़ोन फट जाने की वजह से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बच्चा ऑनलाइन क्लास मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर कर रहा था। इस दौरान ही मोबाइल में धमाका हुआ।

इसे भी पढ़ें : उत्तराखंड के सैलाब से UP के इन जिलों में आई बाढ़, दिल्ली-लखनऊ हाईवे बंद

‘द सन यूके’ की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना महामारी की वजह से वियतनाम में स्कूल बंद हैं और स्टूडेंट्स की ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई हो रही है। एक 11 साल का छात्र स्कूल से भेजी गई वीडियो लिंक के जरिए घर से ही ऑनलाइन सेशन में स्टडी कर रहा था। उस समय ही मोबाइल में धमाका हो गया।

वियतनाम के एक शिक्षा अधिकारी ने घटना को लेकर बताया कि मोबाइल फ़ोन चार्जिंग पर लगाकर बच्चा क्लास अटेंड कर रहा था। बच्चे ने इस दौरान ईयरफोन भी लगा रखे थे लेकिन इस बीच मोबाइल फोन में तेज धमाका हो गया, जिससे बच्चे के कपड़ों में आग लग गई, गंभीर रूप से जलने की वजह से बच्चे की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसे में गंभीर रूप से घायल बच्चे को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया था लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। यह घटना मंगलवार (19 अक्टूबर) की बताई जा रही है। फिलहाल अब तक इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है कि बच्चा किस फ़ोन और चार्जर का इस्तेमाल पढ़ाई के दौरान कर रहा था। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि घटना वियतनाम के नाम दान जिले की है। जहां स्कूल तो खुल गए हैं लेकिन बच्चों को एक हफ्ते में एक दिन ऑनलाइन क्लास में भाग लेना होता है। मृतक बच्चा भी घटना के दिन ऑनलाइन स्टडी कर रहा था लेकिन फ़ोन में धमाका हो गया।

इसे भी पढ़ें : बड़ा हादसा : UP के इस जिले में घाघरा नदी में पलटी नाव, 10 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -