spot_img
Friday, September 17, 2021

काबुल पर मंडरा रहा संकट, अमेरिकी प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, कभी भी हो सकता हमला

- Advertisement -
- Advertisement -

काबुल पर एक बार फिर संकट मंडरा रहा है। अमेरिका ने लगातार तीसरे दिन भी काबुर एयरपोर्ट पर आतंकी हलमे का अलर्ट जारी किया है। हमले के लिए आगाह करते हुए वहां के लोगों से अपील कर रही हैं कि एयरपोर्ट के आसपास के एरिया से दूरी बना ले। प्रशासन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि अगर कोई भी अमेरिकी नागरिक काबुल एयरपोर्ट या उसके आसपास है तो फौरन वहां से हट जाएं किसी भी वक्त हमला हो सकता हैं।

24 घंटे में हुआ हमला

काबुल में रह रहे अमेरिकी दूतावास से यह अलर्ट जारी किया गया है। अमेरिका ने बीते दो पहले भी लोगों को अगाह किया था कि हमला हो सकता है और अगले 24 घंटे तब हुए जब वहां एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हुआ। उस हमले में दर्जनों बेकसूर मारे गए थे।

आपको बता दें कि अमेरिका ही नहीं आस्ट्रेलिया और ब्रिटेन भी आतंकी हमले की लिस्ट में शामिल है। वहां के लोगों को चेतावनी देते हुए हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी देश की प्रशासन का बस एक कोशिश है कि काबुल में रह रहे अपने नागरिकों को जल्द से जल्द अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाल लें।

अमेरिका ने तालिबान को सौपा काबुल एयरपोर्ट

तालिबान अब धीरे-धीरे कर काबुल एयरपोर्ट पर भी कब्जा करने की फिराक में है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी सैनिकों ने काबुल एयरपोर्ट के तीन गेट्स को तालिबान के हवाले कर दिया है। यहां पर मौजूद अमेरिकी सैनिकों ने दूरी बना ली हैं। तालिबान ने मोर्चा संभाल लिया है। तालिबान इतने में खुश नहीं है उन्हें अमेरिकी सैनिकों के एयरपोर्ट का कुछ और हिस्सा भी खाली करने की बात कही जा रही है।

काबुल एयरपोर्ट में 170 लोगों की अबतक मौत

इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल ने गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के बाहर फिदायीन हमला को अंजाम दिया था। हुए हमले की वजह से कम से कम 170 लोगों के मारे जाने का दावा किया गया है। मरे 170 लोगों में 13 अमेरिकी सैनिकों के भी मारे जाने की खबर सामने आई है। उधर, इस हमले के बाद अमेरिका ने आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। अमेरिका द्वारा ड्रोन बम से किए गए जवाबी कार्रवाई में आरोपी आतंकी के मारे जाने का भी दावा किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-Tokyo Paralympics 2020 : भाविना पटेल ने टेबल टेनिस में जीता सिल्वर, पदक जीतने वाली बनीं दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -