Saturday, October 16, 2021

बड़ा विमान हादसा : उड़ान भरते ही घरों पर जा गिरा प्लेन, वीडियो में दिखा भयानक दृश्य

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिका के कैलीफोर्निया (California) में बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। एक विमान आवासीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) हो गया। विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर इलाके के मकानों के ऊपर पर गिर गया। मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल भी हुए हैं।

दो इंजन वाला छोटा विमान

यह छोटा विमान दो इंजन वाला था। उड़ान भरने के बाद विमान में कुछ खराबी आ गई और ये अचानक आवासीय इलाके में जा गिरा। Southern California: विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो लोगों की मौत, घरों  में लगी आग, UPS ट्रक से टकराया | Small plane crashed into a Southern  California neighborhood | TV9 Bharatvarshगिरते ही तेज धमाके के साथ उसमें भीषण आग लग गई। आग की तेज लपटों को देख वहां के लोग काफी सहम गए। विमान आग के गोले में तब्दील हो गया। इस हादसे से वहां आस-पास के घर भी आग की चपेट में आ गए।

बताया जा रहा है कि इस हादसे से पायलट समेत कम से कम दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3-4 लोग बुरी तरह घायल हो गए। ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह हादसा एक स्कूल के पास हुआ, जो San Diego में है। इस बाबत अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि इस छोटे विमान की चपेट में एक मकान आ गया। उसके बाद यह एक ट्रक से जा टकराया। जिससे विमान और मकान दोनों आग की चपेट में आ गए।

एक रिपोर्ट के अनुसार एक छोटा विमान अचानक से मकानों के ऊपर जा गिरा। शायद पायलट ने विमान अनियंत्रित होने की वजह से यह हादसा हुआ। जहां यह हादसा हुआ वह एक रिहायशी इलाका है। इस इलाके में हजारों की संख्या में लोग रहते हैं। विमान हादसे में करीब 10 घर खाक हो गए। काफी लोगों को नुकसान हो गया साथ ही बेघर भी हो गए।

मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने कई लोगों को घरों से निकाला। इस हादसे से कई वाहनों को भी नुकसान हुआ है। एक शख्स ने बताया कि यह बहुत ही क्रूर दृश्य था। सुलगते मकानों को देखना बहुत ही दहशत भरा था।

इसे भी पढ़ें-Shopian Encounter : शहादत का लिया बदला, सुरक्षाबलों ने शोपियां में ढेर किए तीन आतंकी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -