आखिर क्यों सड़क पर पानी से भरे गड्ढे में नहाने लगा यह शख्स, देखें हैरान करने वाला वीडियो

210
indinesia

इंडोनेशिया। इण्डोनेशिया में करीब दो साल से ख़राब सड़क के दुरुस्तीकरण को लेकर अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए एक शख्स ने अनोखा तरीका अपनाया। उसने पहले तो सड़क पर बने गड्ढे के भरे पानी में मछली पकड़ने की कोशिश की, फिर खुद उसी गड्ढे में कूद गया और नहाने लगा। उस राह से गुजर रहे राहगीरों ने जब उसे गड्ढे में नहाते देखा तो उसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया। इस वायरल वीडियो को देखकर अधिकारी हरकत में आ गए और तुरंत सड़क को ठीक कराने का काम शुरू करा दिया गया।

दरअसल, यहां के सेंट्रल लोम्बोक रीजेंसी के वेस्ट नुसा तेंगारा में काफी समय से जर्जर हो चुकी सड़क पर बने गड्ढे में काफी पानी भरा हुआ था, फिर भी कोई अधिकारी इस सड़क को ठीक करने की पहल नहीं कर रहा है। ऐसे में अपने क्षेत्र में सड़क पर गड्ढों को ठीक करने के लिए इस आदमी ने एक अनोखा तरीका निकाला। इंडोनेशिया के इस वायरल वीडियो में जो शख्स सड़क पर बने पानी से भरे गड्ढों में नहाते नजर आ रहा है उसकी पहचान समाजसेवी अमॉक ओहान के तौर पर हुई है।

शिकायत पर भी नहीं हो रही थी सुनवाई

अमॉक पिछले कई महीने से सड़क पर बने इन गड्ढों से परेशान था। इस बारे में उसने कई बार अधिकारियों से शिकायत की और सड़क के गड्ढों को ठीक करने की मांग की थी। दरअसल सड़क पर कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी थी लेकिन अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहे थे। अधिकारियों के इस उपेक्षात्मक रवैये से परेशान अमॉक ओहान ने उनका ध्यान इस गड्ढा युक्त सड़क की ओर खींचने के लिए यह तरक़ीब निकली, जो सफल हो गयी।

इस बारे में अमॉक ओहान का कहना है कि सड़क पिछले दो साल से खराब है लेकिन बीते कई महीनों में इसकी हालत बद से बदतर हो गयी थी। अमॉक ओहान ने बताया कि अब अधिकारियों को इस सड़क की दुर्दशा का मैसेज मिल चुका हुआ और सड़क के दुरुस्तीकरण का काम भी शुरू हो चुका है।

इसे भी पढ़ें:- अब प्लास्टिक के कचरे से नहीं होगी टेंशन, इस काम में किया जा रहा बेहतरीन इस्तेमाल