हादसा: हाइवे पर एक साथ भिड़ीं सैकड़ों गाड़ियां, छह की मौत, दर्जनों घायल, रात भर फंसे रहे लोग

587
us road accident

डलास। अमेरिका के टेक्सास में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। यहां हाईवे पर सैकड़ों गाड़ियां एक साथ भिड़ गयी। हादसा इतना भीषण था कि मौके पर ही छह लोगों की मौत हो गयी,जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। वहीं काफी लोग अपनी गाड़ियों में ही घंटों फंसे रहे, जिन्हें पुलिस की मदद से बाहर निकाला जा सका। इस घटना के बाद कई घंटे तक आवागमन बधित रहा।Image result for डलास। अमेरिका के टेक्सास हादसाघटना के बारे में मिली खबर के मुताबिक अमेरिका के टैक्टास में हुआ यह हादसा सड़क पर बर्फ की फिसलन की वजह से हुआ।Image result for डलास। अमेरिका के टेक्सास हादसाबर्फीले तूफ़ान के कारण सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गयी थी, जिससे इस पर चल रही गाड़ियां फिसल रही थी। टैक्टास के फोर्ट वर्थ में हुआ यह हादसा इतना भयंकर था कि कई गाड़ियां एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गयी और कई कारें ट्रकों के नीचे दब गयी।Image result for डलास। अमेरिका के टेक्सास हादसाहाईवे पर हालात इतने खराब हो गए करीब दो किलो मीटर का लंबा रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया और लोगों को बर्फीले तूफ़ान के बीच सड़क पर ही रात बितानी पड़ी।
Image result for डलास। अमेरिका के टेक्सास हादसाहादसे के बाद मौके पर पहुंचे बचाव दल ने गाड़ियों में फंसे लोगों को बड़ी मशक्क्त के बाद बाहर निकला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
Image result for डलास। अमेरिका के टेक्सास हादसाइस दौरान गाड़ियों में फंसे लोगों को निकालने के लिए हाइड्रोलिक बचाव उपकरणों का इस्तेमाल करना पड़ा। हालांकि सुबह तक रास्ता साफ करा दिया गया और ट्रैफिक सामान्य ही गया।Image result for डलास। अमेरिका के टेक्सास हादसामौके पर पहुंचे अधिकारियोंके मुताबिक ‘अभी दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन माना जा रहा है कि यह घटना एक ट्रक के डाउनहिल स्ट्रेच पर नियंत्रण खोने के बाद हुई है, ट्रक पर नियंत्रण खोने की वजह से कारें आपस में भीड़ गईं।
Image result for डलास। अमेरिका के टेक्सास हादसाअधिकारियों के मुताबिक, टेक्सास में ऐसी घटनाएं कई जगहों पर हुई हैं, जो तूफान के कारण हुआ है. जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद कम से कम 65 लोग घायल हुए है, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़ें:-सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत, खाटू श्याम के दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु