Saturday, October 16, 2021

100 यात्रियों से भरे विमान से टकराया पक्षी, इंजन में लगी भीषण आग

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिका में एक बड़ी अनहोनी होते होते बची। मामला यह है कि 100 से अधिक यात्रियों को लेकर विमान रनवे से उड़ान (Plane Take Off) भरने ही वाला था कि तभी एक पक्षी विमान के इंजन से आकर टकरा गया। पक्षी के टकराते ही विमान में आ बाद इंजन में आग लग गई। उस दौरान विमान में 100 से अधिक यात्री सवार थे। आग की लपटों से घिरे विमान को देखते हुए यात्री काफी डर गए। आइए जानते हैं पूरा मामला..

आपको बता दें कि ये मामला न्यू जर्सी के अटलांटिक सिटी (Atlantic City) हवाईअड्डे का है। उड़ने में थोड़ा ही समय था तभी अचानक पक्षी आकर टकरा गया। पक्षी के इंजन से टकराने से स्पिरिट एयरलाइंस का विमान (Spirit Airlines Plane) आग की लपटों में घिर गया।

पायलट ने तुरंत रोका टेकऑफ

आपको बता दे इस विमान में 100 से अधिक यात्री सवार थे साथ ही चालक दल के मैबर भी सवार थे। रिपोर्ट के अनुसार, पक्षी ने विमान के दाहिने इंजन को टक्कर मार दी थी। जिससे इंजन में आग गई और थोड़े ही समय में आग की लपटे काफी बढ़ गई। जिसके बाद पायलट ने तुंरत विमान के टेकऑफ को रोक दिया और इमरजेंसी सर्विस को कॉल किया।

विमान में आग लगने के बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्रियों को फ्लाइट से उतरने के लिए कहा। साथ ही कहा कि तुरंत से तुरंत लोगों को अपने सामान छोड़कर नीचे उतरने का निर्देश दिया। नीचे उतरने के लिए एक स्लाइड लगाई गई, जिसके सहारे लोग विमान से फौरन नीचे उतरे। हालांकि, जब तक सभी यात्री और चालक दल के सदस्य आपातकालीन स्लाइड से नीचे उतरते, तब तक हवाई अड्डे के दमकल विभाग ने आग की लपटों को बुझाने में सफल हुए।

विमान के केबिन में आग नहीं लगी थी और न ही धुआं भरा। साउथ जर्सी ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने कहा कि एयरबस ए320 विमान में सवार सभी 109 लोगों, 102 यात्रियों और चालक दल के सात सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस घटना की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं।

इसे भी पढ़ें-पूछताछ में रो-रो कर आर्यन का हुआ बुरा हाल, फोन पर शाहरूख से की बात

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -