62 वर्षीय सांसद ने नाबालिग बच्ची से किया निकाह, पिता ने किया इनकार

345
pick (2)

पाकिस्तान के बलूचिस्तान (Balochistan) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है। यहां एक 62 वर्षीय सांसद मौलाना (Maulana) सलाहउद्दीन अयूबी ने एक 14 साल की नाबालिग बच्ची से निकाह कर लिया है। जहां पुरी दुनिया बाल विवाह के खिलाफ आवाज उठा रही है वही इस मामले की बात सामने आते ही लोग एक बार फिर भड़क उठे हैं।  पुलिस को मिली जानकारी पर बताया जा रहा है कि यह खबर एक एनजीओ से आई है कि सलाहउद्दीन बलूचिस्तान के चित्राल के सांसद ने 14 साल की मासूम से निकाह कर लिया है।

इसे भी पढ़ें-अपने साथ हुए इस हादसे को सोच कर आज भी डर जाती है करिश्मा कपूर

एनजीओ ने दी जानकारी

रिपोर्ट के मुताबिक, मीडिया को जब बच्ची के स्कूल वालों ने बच्ची का बर्थ सर्टिफिकेट दिया तो उससे पता चला कि बच्ची का जन्म 28 अक्टूबर 2006 को हुआ था। इससे पता चलता है कि उसकी उम्र अभी 14 साल ही है। इसके बाद एक स्थानीय एनजीओ ने पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अपनी टीम के साथ जांच में लग गई है।

पिता ने शादी की बात से किया इनकार

पुलिस ने जब लड़की के घर वालों से इस मामले की जानकारी की तो उसके पिता का साफ कहना था, कि मेरी बेटी की अभी कोई शादी नहीं हुई है। शादी की बात से वो इनकार कर रहे थे। पिता ने ही पुलिस को इस बात का भरोसा दिलाया कि वह अपनी बेटी को उस सांसद के पास नहीं भेजेगा। पुलिस के डीपीओ ने इस बात की जानकारी दी।

पाकिस्तान के कानून के हिसाब से यहा 16 वर्ष के बाद ही लड़कियों का निकाह किया जा सकता है। इससे कम उम्र में शादी की तो यह कानूनी तौर पर जुर्म होगा जिसके लिए सजा भी हो सकती है।

इसे भी पढ़ें-लाल किला उपद्रव: भारी पुलिस बल के बीच किसान महारैली में पहुंचा एक लाख का इनामी