सिक्सर किंग युवराज सिंह के खिलाफ दर्ज हुई FIR, हो सकती है जल्द गिरफ्तारी

381

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह एक बड़ी मुश्किल में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। अनुसूचित समाज के खिलाफ एक टिप्पणी को लेकर हरियाणा के हांसी थाने में क्रिकेटर के खिलाफ IPC की धारा 153, 153 A, 295, 505 के अतिरिक्त एससी/एसटी एक्‍ट की धारा 3 (1) (R) और 3 (1)(S) के तहत FIR दर्ज की है। युवराज सिंह के खिलाफ दलित अधिकार कार्यकर्ता अधिवक्ता रजत कलसन ने हांसी थाने के अधीक्षक को लिखित शिकायत दी है। रजत ने मांग की है कि, क्रिकेटर के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाए।

इसे भी पढ़ें: अजीत सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनकर भागने की थी कोशिश

वर्ष 2020 में जून माह में लॉकडाउन के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी रोहित शर्मा और युवराज सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में युवराज ने अपमानजनक टिप्पणी अनुसूचित समाज पर की थी। वीडियो वायरल होने के बाद काफी सुर्ख़ियों में भी रहा था।

अधिवक्ता का कहना है कि, वायरल वीडियो को लेकर उन्होंने तत्कालीन एसपी लोकेंद्र लोकेंद्र से भी शिकायत की थी। उन्होंने एसपी से मांग की थी कि, सोशल मीडिया पर युवराज सिंह के वायरल वीडियो के आधार पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। रजत ने कहा था कि, वीडियो में अनुसूचित समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

अधिवक्ता का कहना है कि, युवराज द्वारा की गई टिप्पणी का वीडियो देश के पूरे अनुसूचित समाज के लोगों ने देखा है। क्रिकेटर की इस टिप्पणी से संपूर्ण दलित समाज की भावनाओं को चोट पहुंची है। मामले को लेकर उन्होंने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से भी मुलाकात की है। मंत्री ने उन्हें मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन था।

इसे भी पढ़ें: आम आदमी पर महंगाई का डबल अटैक, पेट्रोल-डीजल के साथ रसोई गैस के दामों में हुई भारी बढ़ोत्तरी