Thursday, June 17, 2021

पीड़िता के परिवार वालों से मिले एसीएस और डीजीपी, न्याय का दिलाया भरोसा

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

लखनऊ। हाथरस की घटना पर मचे सियासी घमासान के बीच अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी आज डैमेज कंट्रोल करने पीड़िता के परिवार वालों से मिलने उसके घर पहुंचे। इस दौरान दोनों अधिकारी पीड़िता के मां—बाप व उसकी दादी से बात कर उनके दर्द को सुना। इस दौरान पीड़िता के परिजनों ने डीएम के वर्ताव पर सवाल खड़े किए। उन्होंने जिलाधिकारी प्रवीण कुमार पर धमकाने का आरोप लगाया। साथ ही पीड़ित परिवार ने गैरमौजूदगी में रात में लड़की का शव जलाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पुलिस को यह बताना चाहिए कि उन्होंने किसकी लाश जलाई है। परिवार ने पुलिस पर अपने साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, हमें घर में कैद कर दिया गया, किसी से बात तक नहीं करने दी जा रही है।

इसे भी पढ़ें: हाथरस की घटना में इंसाफ के बहाने खुद की खोई हुई जमीन तलाश रही है कांग्रेस

पीड़िता के परिवार वालों से मुलाकात के बाद अवनीश अवस्थी ने कहा कि हमने परिवार के एक—एक सदस्यों से बात की है। उन्होंने कई सारी बातें बताई है, जिनका हम अपने स्तर से समाधान निकालेंगे। एसआईटी के अधिकारी आकर सबकी बात सुनेंगे और परिवार के हर समस्या का हल निकालेंगे। हम लोग अभी पुलिस लाइन जा रहे हैं, वहां आगे की कार्रवाई के बारे में पत्रकारों को संबोधित करेंगे। खबर है कि मुख्यमंत्री के नार्को टेस्ट कराए जाने के आदेश पर पीड़िता के परिवार वालों ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि इससे पहले अगर किसी रेप पीड़िता के परिवार का नार्कों टेस्ट कराया गया होगा तो हम भी टेस्ट के लिए तैयार हैं।

बताते चलें कि इस मामले में हो रही सियासत में राजनीतिक दलों के साथ कुछ मीडिया वाले भी शामिल है। इसका खुलासा वायरल हो रहे आडियो से हो चुका है। कांग्रेस इस मुद्दे को भुनाने की पूरी ताक में है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी आज फिर अपने सांसदों के काफिले के साथ पीड़ित परिवार से मिलने आ रहे हैं। वहीं राहुल के काफिले को रोकने के लिए डीएनडी पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए जा चुके हैं।

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news